NEET 2020 Answer Key यहां देखें

NEET 2020 Answer Key: NEET 2020 उत्तर कुंजी – परीक्षा समाप्त होने के बाद, उम्मीदवार इस पृष्ठ से NEET उत्तर कुंजी 2020 डाउनलोड कर सकते हैं। यह कोचिंग संस्थानों जैसे आकाश, एलन इत्यादि द्वारा प्रदान किया जाएगा। एनईईटी उत्तर कुंजी से अंकों की गणना करने के लिए, प्रत्येक उत्तर के लिए 4 अंक जोड़ें और प्रत्येक गलत प्रतिक्रिया के लिए 1 अंक काट लें। प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के लिए एनईईटी समाधान और प्रश्न पत्र सबसे अच्छा स्रोत हैं। ये परीक्षा में प्रत्येक सेट के लिए pdf के रूप में दिए गए हैं। NTA ने NEET 2020 आधिकारिक उत्तर कुंजी भी जारी की। यह ntaneet.nic.in पर परीक्षा के कुछ दिनों बाद जारी किया जाता है। जानें कि NEET 2020 उत्तर कुंजी का उपयोग कैसे करें, इसका उपयोग कैसे करें, और इस पृष्ठ से अधिक।

NEET 2020 उत्तर कुंजी

इस बार, NEET 2020 के लिए उम्मीदवारों की संख्या। परीक्षा केंद्रों की संख्या 2546 से बढ़ाकर 3843 कर दी गई है और महामारी के दौरान सुरक्षित संचालन के लिए कई उपाय किए गए हैं। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे इस खंड से NEET 2020 की उत्तर कुंजी और समाधान देख सकते हैं।

NEET 2020 उत्तर कुंजी का उपयोग करके स्कोर की गणना कैसे करें?

चरण 1 – अपने पेपर कोड के लिए NEET 2020 उत्तर कुंजी डाउनलोड करें। सही अंक प्राप्त करने के लिए सही पेपर कोड के लिए उत्तर कुंजी डाउनलोड करना महत्वपूर्ण है।

चरण 2 – कुंजी डाउनलोड करने के बाद, उम्मीदवारों को परीक्षा में उस के साथ उत्तरों का मिलान करना होगा।

चरण 3 – उत्तर की जांच करते समय, उम्मीदवारों को प्रत्येक सही के लिए 4 अंक जोड़ने और गलत उत्तर के लिए 1 अंक काटने की आवश्यकता होती है।

चरण 4 – अगला, उम्मीदवारों को सभी सही उत्तरों और गलत उत्तरों का योग अलग से प्राप्त करना होगा। फिर, सही उत्तरों के साथ गलत उत्तरों का योग घटाएं। आउटपुट NEET 2020 का स्कोर है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Enable Notifications    Ok No thanks