Bihar B.ED Admit Card 2020 यहाँ डाउनलोड करें

Bihar B.ED Admit Card 2020: बिहार बीईड एडमिट कार्ड २०२० को २३ मार्च २०१० को जारी किया जाएगा। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे, वे बिहार बोर्ड की आधिकारिक साइट bihar-cetbed-lnmu.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय बिहार B.ED एडमिट कार्ड २०२० को २३ मार्च २०२० को जारी करेगा। जो उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं, वे बिहार बीएड की आधिकारिक साइट bihar-cetbed-lnmu.in के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं। एडमिट कार्ड 23 मार्च से 29 मार्च, 2020 तक आधिकारिक साइट पर उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होगा।

अनुसूची के अनुसार, परीक्षा 29 मार्च, 2020 को आयोजित की जाएगी। पिछले रुझानों के बाद, परिणाम अप्रैल 2020 के दूसरे सप्ताह तक आने की उम्मीद है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को दिए गए इन सरल चरणों का पालन करना होगा नीचे।

बिहार बीएड एडमिट कार्ड 2020: डाउनलोड कैसे करें
आधिकारिक साइट bihar-cetbed-lnmu.in पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध बिहार B.ED एडमिट कार्ड 2020 लिंक पर क्लिक करें।
एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा।
आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें।
आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी रखें।
परीक्षा के तुरंत बाद, काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन पंजीकरण, ऑनलाइन कॉलेज पसंद भरना, और काउंसलिंग शुल्क का भुगतान जल्द ही शुरू होगा। जो उम्मीदवार परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे, उन्हें इसके लिए पंजीकरण प्रक्रिया का पालन करना होगा।

दस्तावेज़ सत्यापन के बाद, उम्मीदवारों को आवंटित संस्थान में रिपोर्ट करना होगा और संस्थान शेष प्रवेश शुल्क जमा करना होगा। इस प्रवेश परीक्षा के माध्यम से उम्मीदवार 344 से अधिक कॉलेजों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकेंगे। की सूची बी.एड. संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए कॉलेज आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। अधिक संबंधित विवरणों के लिए, उम्मीदवार ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।