नई दिल्ली। Sell Note: आज की महंगाई में ₹5 की ₹10 के ₹50 क्या ₹100 के नोटों से क्या ही होता है। ज्यादा कुछ सामान भी उनसे नहीं आता लेकिन आपको अगर उन्हीं वोटों के बदले लाखों रुपए मिल जाए तो आपको कैसा लगेगा। यह पढ़कर आपको थोड़ी तो हैरानी हो रही होगी कि ऐसा कैसे हो सकता है यह तो संभव ही नहीं है लेकिन आपको बता दें कि ऑनलाइन पोर्टल वेबसाइट में यह सब पॉसिबल है। अब यह आप के नोटों के बदले आपको लाखों रुपए कमाने का मौका मिल रहा है।
आपको बता दें सन 2016 में ₹500 और हजार रुपे के नोट बंद हुए थे, पुराने नोट हो या नए सिक्के आजकल संपूर्ण देश में इसी के चर्चे हो रहे हैं बहुत से लोग को नहीं इन्हीं पुराने नोटों के बदले लाखों रुपया कमाया है। इसी प्रकार बहुत से लोग पुराने सिक्के और नोटों को और ज्यादा तहजीब देने लगे हैं।

How To Sell Note

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो पुराने सिक्के और नोटों की अहमियत नहीं समझते हैं। और ऐसे साधारण नोटों को साधारण तरीके से आगे बढ़ाते हैं लेकिन पुराने नोटों और पुराने सिक्कों की कुछ ही लोगों को कीमत पता होगी। जिन्हें इनकी कीमत पता होती है वे लोग इन्हें काफी ज्यादा संभाल कर रखते हैं और वह इन पुराने नोट और सिक्कों को खट्टा करना शुरू कर देते हैं। जिसके बाद ऐसा समय आता है के लोग जमा किए गए इन पुराने नोट और सिक्कों के बदले लाखो हजारों रुपया कमा लेते हैं और आज हम आपको भी इसी प्रकार से इसके बारे में विस्तार से समझाने वाले हैं।

Old Note and Coin Selling

आज हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप ₹10 के पुराने नोट को बेचकर लाखों और करोड़ों रुपया कमा सकते हैं। अगर आपके पास भी ऐसा ₹10 का नोट है तो तैयार हो जाइए क्योंकि आप के दिन यह पुराना नोट अच्छे दिन में बदल देगा। जब आपके पास किसी भी चीज की कमी ना हो तो उनमें से कुछ लोग ऐसे होते हैं जो पुरानी करेंसी के बदले लाखों रुपया देने के लिए तैयार होते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही बाजार के बारे में बताने जा रही है जहां पुरानी करेंसी लाखों में बिकती है। आपको बता दें इस प्लेटफार्म का नाम है कॉइन बाजार जहां आप अपने पुराने सिक्के और नोटों को ऑनलाइन भेज पाएंगे। तो आइए आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने नोट और सिक्कों को भेज सकते हैं।

इस तरह बेचे अपने पुराने नोट और सिक्के

आपकों बता दें आप घर बैठे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे कौन बाजार कॉइन बाजार इबे ओएलएक्स क्विकर आदि पर भेज सकते हैं। इन साइटों पर लोग लक्की नोट्स की तलाश में रहते हैं। जैसे कि अगर आपके पास माता वैष्णो देवी का सिक्का है तो आप ₹1000000 कमा सकते हैं। इन सिक्कों की नीलामी लाखों रुपए तक हुई है। कई बार खुदाई में ऐसे दुर्लभ सिक्के मिले हैं। जो कि ₹100000000 तक बिके हैं। आपके पास पुराने एक रुपए के चांदी के सिक्के हैं तो भी इनकी कीमत ₹200000 हो सकती है। बस आपको इन वेबसाइट पर अपना नाम मोबाइल नंबर ईमेल आदि देकर एस्टर कर दें और सिक्के की तस्वीर और डिटेल्स डालकर बस इसकी जो आप कीमत मांग रहे हैं वह तय कर दें।
यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts