Home बिजनेस 20 के गुलाबी नोट पर लिखा यह नंबर तो फिर 40 लाख...

20 के गुलाबी नोट पर लिखा यह नंबर तो फिर 40 लाख रुपये में कर डालें बिक्री, जानिए बेचने का तरीका

20 KA NOTE
20 KA NOTE

नई दिल्लीः इन दिनों हर किसी के चेहरे पर रौनक दिखाई दे रही है, क्योंकि मार्केट में पैसा कमाने का कई तरीके धमाल मचा रहे हैं। अगर आपके पास कोई काम नहीं और पैसा कमाने का सपना देख रहे हैं तो फिर यह खबर काम की है। आप आराम से घर बैठे मोटी रकम कमा सकते हैं। इन दिनों वैश्विक बाजार में कई वेबसाइट्स ऐसी हैं, जो पुराने नोट और सिक्कों के बदले लाखों रुपये दे रही हैं।

आपको अगर बचपन में नोट और सिक्के कलेक्ट कर रखने का शौक है तो फिर अब बदले में मोटी रकम कमाने का समय आ गया है। इन दिनों 20 के नोट की डिमांड बाजार में तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसके बदले लाखों रुपये मिल रहे हैं।

अगर आपके पास 20 का नोट रखा है तो फिर 5 लाख रुपये आराम से मिल रहे हैं, जिसके लिए आपको कहीं जाने की दिक्कत नहीं होगी। इस नोट की बिक्री के लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं, जिसका पालन करना जरूरी होगा।

  • जानें नोट की खूबियां

वैश्विक बाजार में 20 के नोट की सेल के लिए तमाम शर्तें रखी गई हैं, जिनका पालन करना आवश्यकत है। इस 20 के नोट पर सबसे पहले तो सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। दूसरा नोट का रंग गुलाबी होना चाहिए। अगर आपके पास गुलाबी वाले 20 के 8 नोट रखे हैं तो फिर आराम से 40 लाख रुपये की कमाई हो जाएघी।

मुस्लिम समाज में 786 नंबर को बहुत ही लकी और पवित् समझा जाता है। इसलिए इस नोट पर बोली लगाकर मोटी कीमत में बिक्री की जा रही है। 786 नंबर मुस्लिम समुदाय में शांति और सुख समृद्धि का प्रतीक समझते हैं।

  • जानिए कैसे करें नोट की सेल

आपको 20 के नोट की सेल के लिए www.ebay.com पर क्लिक करने की जरूरत होगी।

इसके बाद आपको होम पेज पर अभी रजिस्टर करने की जरूरत होगी।

एक ‘विक्रेता’ के रूप में पंजीकृत करना जरूरी होगा।

अपने नोट की एक साफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करने की जरूरत होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि आप आराम से 20 के नोट की सेल कर सकते हैं, जिसके बदले मोटी रकम मिल रही है।