Aadhar Card से मोबाइल नंबर अपडेट करना हुआ आसान, ऐसे चुटकियों में करें काम, जानिए डिटेल

By

Timesbull

नई दिल्ली: Mobile Number Update Aadhar Card. आज के समय में आधार कार्ड (Aadhar Card) से कई जरुरी काम को जोड़ दिया गया है। जिससे हर किसी के लिए Aadhar में मोबाइल नंबर को दर्ज कराना चाहिए। जिससे हर अपडेट की जानकारी मिल सके । आप को बता दें कि जहां पर आप Aadhar Card का प्रयोग करते हैं तो इसमें अपडेट आता है।  Aadhaar Card में किसी बदलाव करने को लेकर हम पहले ही घबरा जाते हैं। यहां ऐसे प्रोसेस के बारे में बता रहे हैं जिससे आप को आधार केंद्र के चक्कर काटने नही पड़ेगें। जी हां आप ने सही सुना है।


आप को बता दें कि ऑनलाइन सर्विस का लाभ लेना है तो आधार में मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। पहले वाला नंबर अगर बदल गया हो या बंद हो गया हो, तो नया नंबर अपडेट करना होगा। वही यदि  आप एमआधार ऐप इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो उसके लिए भी Aadhar Card में मोबाइल नंबर को रजिस्टर करना होगा। आधार में दर्ज पहले वाला मोबाइल नंबर अगर डी-एक्टिवेट हो गया है या अपना नंबर बदलना चाहते हैं, तो आपको आधार सेवा केंद्र में जाना होगा।

  • ऐसे जोड़ें आधार में मोबाइल नंबर को कैसे अपडेट करें या नया मोबाइल नंबर 

पास के आधार नामांकन केंद्र पर जाएं ।
आधार नामांकन फॉर्म भरें।
फॉर्म में अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें
आधार कर्मचारी के पास फॉर्म जमा करें ।
अपने बायोमेट्रिक्स की डिटेल देकर अपने विवरण को वेरिफाई करें।
इस सेवा का लाभ उठाने के लिए 50 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा।

इसके बाद कुछ ही दिनो के भीतर पोस्ट ऑफिश से आपके घर पर डाकिया आयेगा जो कि, आपके आधार कार्ड से आपका मोबाइल नबंर लिंक कर देगा जिसके लिए आपको उन्हे केवल 50 रुपयो का आवेदन शुल्क देना होगा।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram