अरे वाह! देश के ये टॉप बैंक दे रही सबसे सस्‍ता पर्सनल लोन, जानिए फायदें की बात

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Cheapest personal loan.आज के समय में किसे नहीं महीने में पैसों की जरुरत होती है, लोगों की सैलरी खत्म होने में देर नहीं लगती है, जिससे इमरजेंसी के समय में कई बार पैसों की जरुरत पड़ ही जाती है, जिससे आप के लिए बैंक से लोन देने का ऑप्सन रहता है।

तो वही लोगों के विभिन्न जरुरत के चलते पर्सनल लोन लेना आसान होता है, क्योंकि इस तरह के लोन में गिरवी के तौर पर कुछ रखना नहीं होता है। हालांकि बैंक यहां पर ज्यादा ब्याज दर चार्ज करती है। जिससे आप के लिए पर्सनल लोन के लगने वाली सस्ती ब्याज वाली बैंक की जानकारी होना जरुरी है।

अगर आप पर्सनल लोन आवेदन करना जा रहे है, जिससे यह जानना चाहते हैं कि कहां पर किस बैंक में सस्ती दरों पर पर्सनल लोन मिल रहा है। यहां पर कुछ ऐसी बैंक के पर्सनल लोन पर लगने वाली ब्याज दरों की जानकारी लाए है।

आईसीआईसीआई बैंक

आईसीआईसीआई बैंक लोन पर प्रति वर्ष 10.65 से 16 फीसदी ब्याज ले रहा है। यहां पर बैंक प्रोसिंग फीस लोन अमाउंट का 2.50 फीसदी प्लस जीएसटी तक चार्ज कर रहा है।

एचडीएफसी बैंक

सबसे बड़ी प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक 40 लाख रुपए के लोन पर 10.75 से 24 फीसदी ब्याज दर चार्ज कर रहा है, यहां पर बैंक प्रोसेसिंग फीस 4,999 रुपए प्लस जीएसटी है। बैंक इस तरह के लोन टेन्योर 3 से 72 महीने का ऑप्सन दे रही है।

एसबीआई

एसबीआई पर्सनल लोन पर 11.15 फीसदी से ब्याज चार्ज कर रहा है। यहां पर बैंक उन ग्राहकों को भी 20 लाख तक का लोन देता है जिनके पास एसबीआई में बैंक खाता नहीं है। तो वही एसबीआई 10.99 फीसदी से शुरू होने वाले ब्याज पर 50,000 से 40 लाख तक का लोन दे रहा है। यहां पर प्रोसेसिंग फीस लोन अमाउंट के 3 फीसदी प्लस जीएसटी लग रहा है।

पंजाब नेशनल बैंक

पंजाब नेशनल बैंक पर्सनल लोन पर कई तरह की ब्याज दरें लगा रहा है। जिससे कॉर्पोरेट कर्मचारियों से 13.75 से 17.25 फीसदी, सरकारी कर्मचारियों से 12.75 फीसदी और रक्षा कर्मियों के लिए सबसे कम दर 12.40 फीसदी ब्याज चार्ज कर रहा है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App