LIC की इस पॉलिसी ने मचाया तहलका, रोजाना 50 रुपये जमा करने पर मिलेंगे 6 लाख रुपए

Avatar photo

By

Sanjay

LIC: भारतीय जीवन बीमा कंपनी एलआईसी अपने ग्राहकों की जरूरतों पर नजर रखते हुए समय-समय पर नई योजनाएं लेकर आती रहती है। अब आधारशिला पॉलिसी में निवेश कम आय वाले लोगों के लिए भी एक अच्छा विकल्प है। आपको बता दें कि यह योजना केवल महिलाओं के लिए उपलब्ध है।

एलआईसी की फाउंडेशन पॉलिसी

एलआईसी की यह पॉलिसी खासतौर पर महिलाओं के लिए पेश की गई है। यह एक ऋण से जुड़ी व्यक्तिगत जीवन बीमा योजना है। इस पॉलिसी की खास बात यह है कि पॉलिसी धारक चाहे तो मैच्योरिटी पर हर साल किश्तों में मैच्योरिटी राशि प्राप्त कर सकता है।

महिलाओं के लिए खास

आधार कार्ड रखने वाली महिलाएं इस योजना में निवेश कर सकती हैं। इस योजना में निवेश करने की न्यूनतम आयु 8 वर्ष और अधिकतम आयु 55 वर्ष है। इस पॉलिसी में कार्यकाल 10 साल से 20 साल के बीच है। योजना के तहत 2 लाख रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक का बीमा प्रदान किया जाता है। इतना ही नहीं, इस पॉलिसी में आपको 3 साल के बाद लोन की सुविधा भी मिलती है।

मैच्योरिटी के बाद आपको 6 लाख रुपये मिलेंगे

उदाहरण के तौर पर अगर कोई 21 साल का व्यक्ति इसमें निवेश करता है तो यह 20 साल के लिए एलआईसी का प्लान है। आपको 2 साल में प्रीमियम के तौर पर 18,976 रुपये जमा करने होंगे. इस तरह 20 साल में आपको करीब 3 लाख 80 हजार रुपये जमा करने होंगे और मैच्योरिटी पर आपको 6,20,000 रुपये मिलेंगे. इसमें कुल जमा 5 लाख रुपये और लॉयल्टी एडिशन 1 लाख 62 हजार रुपये होगा.

युवा का सह प्राइम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह गणना प्लान लेने वाली 8 साल की बच्ची के लिए भी लागू होती है। यदि कोई युवा लड़की यह प्रीमियम खरीदती है तो उसकी प्राइमम की राशि कम हो जाती है। अधिक जानकारी के लिए आप सीधे एलआईसी कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। इस योजना में पॉलिसी धारक की मृत्यु पर बीमा राशि का भुगतान नॉमिनी को किया जाता है। यह राशि वार्षिक प्रीमियम का 7 गुना या बीमा राशि का 110 प्रतिशत हो सकती है। स्कीम की मैच्योरिटी पर आपको लॉयल्टी एडिशनल भी मिलता है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App