नई दिल्ली: Currency Notes: आज के समय में हर कोई अपने लिए ज्यादा से ज्यादा पैसे को कमाने चाहता है। मार्केट में ऐसे कमाई करने के कई ऑप्सन है। अगर आप को पुराने सिक्के और नोटों को कलेक्ट करने का बहुत शौक होता है, सोने पे सुहागा है। आप को बता दें कि मार्केट में इन नोट और सिक्कों की भारी मांग है। अगर आपके पास आखिर में 786 नंबर वाले नोट हैं तो आप भी मालामाल हो सकते हैं। आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

दरअसल आप को बता दें कि अगर आपके पास 786 क्रमांक वाला 1, 5, 10, 20, 50, 100 या 2,000 का कोई नोट है तो आप घर बैठे लाखों रुपये बना सकते हैं। पुराने और दुर्लभ नोटों या सिक्कों को बेचकर आप कैसे भाग्यशाली बन सकते हैं, इसका प्रॉसेस समझने के लिए आपको कुछ आसान चीजों को फॉलो करना होगा।

  • इस वजह से बढ़ रही 786 नंबर वाले नोट की मांग

आपकी जानकारी के लिए बता दे मुसलमानों द्वारा इस नंबर 786 को भाग्यशाली मानते है और वो उस नोट पर ‘786’ छपे हुए नोट के मालिक होने के लिए अच्छी रकम देने को तैयार भी हो जाते हैं। मुसलमानो के लिए ही नहीं बल्कि हर धर्म के लोगों के लिए बहुत लकी है। इसलिए तो सभी धर्म के लोग इस नोट वाले नंबर के पीछे हाथ धो कर पड़े हुए है. इतना ही नहीं वो इसके लिए करोड़ो रूपये देने के लिए तैयार है.

  • देखें कैसे करें सेल

सबसे पहले इंडियामार्ट, ई-बे या क्विकर जैसे क्लासिफाइड प्लेटफॉर्म पर जाएं।
इसके बाद वेबसाइट पर खुद को ‘विक्रेता’ के रूप में पंजीकृत करें।
लॉग इन करने पर आपको नोट के लिए एक सूची बनानी होगी।
इस सूची में आपको अपने नोट की एक साफ तस्वीर अपलोड करनी होगी ताकि आपके विज्ञापन वास्तविक दिखें।
इसके बाद आपको एक कीमत सेट करनी होगी जिस पर आप नोट बेचना चाहते हैं।
एक बार जब आपकी लिस्टिंग लाइव हो जाएगी तो पुराने नोट और सिक्के चाहने वाले लोग आप से संपर्क करेगें।


Latest News