This 5 rupee note can change your luck, can become a millionaire overnight! Learn How

नई दिल्लीः कई लोगों ओल्ड सिक्कों और नोट के कलेक्शन का शौक होता है।  क्या आप पता है ये  शौक आप को लखपति बना सकता है, जी हां आपने सही सुना, कोरोना काल में किसी की नौकरी चली गई तो कोई आर्थिक रुप से परेशान हो गया। ऐसे में लोग नौकरी के साथ साथ आय का अन्य साधन खोज रहे है। ऐसे हालात में हम आपको कुछ ऐसे आइडिया दे रहे हैं, जिससे आप घर बैठे ही कमाई कर सकते है।

5 रुपये का नोट को इन बेवसाइट पर करें सेल

अगर आपके पास इस तरह का 5 रुपये का नोट है तो आप घर से बाहर निकले बिना 30,000 रुपये तक बेहद आसान तरीके से कमा सकते हैं। दरअसल, Coinbazzar वेबसाइट पर बेच ऐसे नोट की बोली लगाई जा रही है। इस नोट की खासियत ये है कि इस पर ट्रैक्टर की तस्वीर होनी चाहिए। साथ ही इसमें 786 अंक भी लिखा होना चाहिए। इस नोट को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने जारी किया है। ये नोट काफी रेयर माना जाता है। अगर आपके पास भी ऐसा नोट है तो आप हजारों रुपये कमा सकते हैं।

जानिए कैसे करें सेल

यदि आपके पास ऐसे नोट है तो सबसे पहले आपको coinbazzar.com की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं। वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही पैसे कमा सकते है।

जरुर रखें आरबीआई   की ये बात ध्यान
पुराने सिक्कों और इस तरह के नोटों की बिक्री को लेकर केंद्रीय बैंक आरबीआई ने लोगों को अलर्ट किया है। किसी वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है। इसमें आरबीआई का कोई रोल नहीं होता।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts