पैसो की जरुरत फटाक से होगी पूरी! ये टॉप बैंक दे रहे सस्ती दरों पर गोल्ड लोन, देखें लिस्ट

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Affordable interest rates on gold loan. एक समय था तब जब बैंक आपको कम प्रकार के ही लोन प्रदान करने की सुविधा देती थी। लेकिन अब समय के साथ-साथ ऐसे कई बदलाव आए हैं। जिससे बैंकिंग संस्थान कई एसेट पर आपको लोन प्रदान कर रही है जिसमें से आजकल बहुत पॉपुलर लोन तरीकों में से एक गोल्ड लोन पॉपुलर हो रहा है। इमरजेंसी में आई पैसों की जरुरत  इससे पूरी हो जाती है।

देश के प्राइवेट सेक्टर से लेकर सरकारी बैंक आपको गोल्ड गिरवी रखकर लोन के तौर पैसों की मदद दे रहे हैं। अगर आप भी हाल फिलहाल या फिर आने वाले महीनों में गोल्ड के जरिए लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो आपके लिए सबसे जरूरी बात है कि यहां पर लगने वाले ब्याज दर कौन सी बैंक में काम है यह जरूर जानना चाहिए।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 9.6 प्रतिशत ब्याज

एसबीआई ग्राहकों दो साल के गोल्ड लोन पर 5 लाख तकी लोन दे रही है, जिस पर 9.6 प्रतिशत का ब्याज ले रहा है। ग्राहकों  22,798 रुपये की मंथली ईएमआई भरनी होगी।

एचडीएफसी बैंक 8.5% फीसदी ब्याज

देश की सबसे बड़ी प्राइवेट सेक्टर की बैंक एचडीएफसी बैंक 2 साल के लिए ₹500000 तक का गोल्ड लोन दे रहा है। यहां पर बैंक 8.5% की फीस दी के ब्याज दर से फीसदी का ब्याज दर चार्ज कर रहा है।

बैंक ऑफ इंडिया 8.8 प्रतिशत ब्याज

बैंक ऑफ इंडिया 2 साल के समय अवधि पर 5 लाख रुपये के गोल्ड लोन दे रही हैं, यहां पर ग्राहकों को 8.8 प्रतिशत ब्याज लग रहा है, जिससे 22,631 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी।

केनरा बैंक 9.25 प्रतिशत ब्याज

पंजाब नेशनल बैंक दो साल गोल्ड लोन पर 9.25 प्रतिशत का ब्याज दे रहा है। जिससे बैंक यहां पर 5 लाख रुपये के गोल्ड लोन पर EMI 22,725 रुपये है।

बैंक ऑफ बड़ौदा 9.4 प्रतिशत ब्याज 

ग्राहकों  बैंक ऑफ बड़ौदा 2 साल के गोल्ड लोन पर 5 लाख रुपये दे रही है, जिस पर 9.4 प्रतिशत का ब्याज ले रहा है। बैंक इस पर 22,756 रुपये की मंथली ईएमआई है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App