Homeबिजनेसगरीबों के खिले चेहरे, 100 के नोट पर लिखा यह नंबर तो...

गरीबों के खिले चेहरे, 100 के नोट पर लिखा यह नंबर तो 50 लाख रुपये में करें बिक्री, जानिए बेचने का तरीका

नई दिल्लीः इंसान का पता नहीं कब दिन फिर जाएं, क्योंकि देश में बहुत ऐसे उदाहरण मिल जाते हैं कि लोग रातो रात करोड़पति बनने का सफर पूरा कर गए। अगर आप भी लखपति बनना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। इन दिनों वैश्विक बाजार में पुराने नोट और सिक्कों की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है। 100 के नोट के बदले इन दिनों 5 लाख रुपये आराम से मिल रहे हैं, जिसके लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा।

अगर आपके पास पुराना नोट रखा है तो गुल्लक से निकालें और लाखों रुपये में बेच डाले। अगर आपने नोट बिक्री का यह मौका गंवा दिया तो फिर जिंदगी भर पछताना पड़ेगा, जो मौका बार-बार नहीं आएगा।

  • जानिए नोट की खासियत

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कुछ वेबसाइट्स नोट की मोटी कीमत पर जो खरीदारी कर रहे हैं, उसके लिए तमाम शर्तें रखी गई हैं। इसलिए बिक्री करने से पहले अपने 100 के नोट की खासियत को जरूर पहचान लें, जिससे आपको बाद में दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। सबसे पहले तो आपके नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी होगा। आप कहेंगे कि ऐसा क्या है इस नोट में जो इतनी मोटी रकम मिल रही हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि 786 नंबर को मुस्लिम समाज में बहुत ही पवित्र माना जाता है, जिस खरीदना हर कोई शुभ समझते हैं। इस नोट के बदले मोटी-मोटी रकम भी मुहैया करवाते हैं। मुस्लिम समाज के लोगों के अनुसार इस नंबर के नोट को घर में सुख समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। इसलिए एक नोट के बदले 5 लाख रुपये आराम से मिल रहे हैं। इतना ही नहीं अगर आपके पास ऐसे 10 नोट हैं तो फिर 50 लाख रुपये आराम से कमा सकते हैं.

  • जानिए कहां करें नोट की बिक्री

आप सोच रहे होंगे कि इतना पैसा तो मिल रहा है, लेकिन इसकी बिक्री कहां करनी होगी। यह जानने के लिए आपको परेशाना होने की जरूरत नहीं है। आप इसकी आराम से ऑनलाइन बिक्री कर सपना साकार कर सकते हैं। 786 नंबर वाले नोट पर इन दिनों खूब बोली लगाई जा रही है, जिसका आप आसानी से फायाद प्राप्त कर सकते हैं। इसे ई-बे साइट पर आराम से बेचा जा सकता है। इसका आपका कॉइन बाजार.कोम पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular