नई दिल्ली: आज के समय में हर कोई ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन शॉपिंग कर रहा है। ऐसे में लोगों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करने को बेहद आसान हो गया है। घर बैठे हर प्रॉडक्ट की डिलीवरी हो जाती है। वही अक्सर खबरों में आता है कि किसी भी प्रोडेक्ट के डिलीवरी होने पर फ्रॉड होने घटनाएं सामने आती है। वही इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसे ही मामला काफी ट्रेंड में है, जिसको लेकर बताया जा  रहा है कि किसी चीज़ का ऑर्डर किया गया लेकिन उसमें कोई अलग तरीके के साबुन निकले हैं ऐसे में इस कस्टमर ने इसकी शिकायत कंपनी से की है, और ग्राहक ट्विटर पर कंपनी को टैंग कर लंबी पोस्ट लिखी है। तो चलिए जानतें हैं क्या है? पूरा माजरा……

मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक, आईआईएम अहमदाबाद अंडर ग्रेजुएट यशस्वी शर्मा ने लैपटॉप का ऑर्डर बिग बिलियन डेज सेल  के दौरान दिया. इसमें कहा गया कि ग्राहक ने अपने पिता के लिए इस लैपटॉप का ऑर्डर दिया था. लेकिन जब डिलीवरी की गई तो लैपटॉप की जगह फ्लिपकार्ट से घड़ी डिटर्जेंट के पैक प्राप्त हुए। जब यशस्वी ने इस बात की शिकायत फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर से की, तो कंपनी ने अपनी गलती मानने से ही इनकार कर दिया।

वही इसके साथ ही अपने साथ हुए इस मामले को आईआईएम अंडरग्रेजुएट ने लिंक्डइन पर एक पोस्ट के जरिए बताया. इसमें उन्होंने कहा कि मैंने गलत ऑर्डर की शिकायत कंपनी से की तो, अधिकारियों ने अपनी गलती को ठीक करने से साफ इनकार कर दिया है।

  • यशस्वी ने लिखी लंबी चोड़ी पोस्ट

वही आप को बता दें कि यशस्वी सोशल मीडिया पर लंबी चौड़ी पोस्ट लिखी है जोकि वायलर हो गई है।  यशस्वी ने अपनी पोस्ट में लिखा कि मेरे पास डिलीवरी बॉय के बिना बॉक्स का निरीक्षण कराए वापस जाने का सीसीटीवी सबूत तो है ही, इसके साथ ही घर में इस पैकेज को अनबॉक्स करने और उसमें कोई लैपटॉप नहीं होने का भी पूरा वीडियो सबूत है। लेकिन, इन सभी सबूतों के बारे में बताने के बाद भी फ्लिपकार्टने यशस्वी से साफ शब्दों में कह दिया गया कि ‘No return possible’। इस मामले को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है।

दरअसल आप को बता दें कि लैपटॉप का ऑर्डर करने पर घड़ी साबुन के पैक निकलने का यह मामला पहला नहीं है, बल्कि इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले एक व्यक्ति ने iPhone 12 का ऑर्डर दिया था, लेकिन निरमा साबुन के दो बार उसे बॉक्स में मिले। ऐसे ग्राहक इस फ्रॉड का पहली बार नहीं बल्कि कई बार शिकार हुए है।


Latest News