SBI की बंपर रिटर्न देने वाली स्कीम का उठाएं लाभ, सिर्फ 1 दिन बचा शेष!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली SBI SCHEME DEADLINE: मार्च का महीना खत्म होने में चंद दिन बाकी हैं। महीना खत्म होने के साथ में फाइनेंशियल ईयर भी खत्म होने वाला है। इस महीने के आखिर में काफी सारे लाभ मिलते हैं। आप भी उनका लाभ उठा सकते हैं।

अगर आप भी सस्ते में होम लोन लेने का प्लान बना रहे हैं तो एसबीआई आपके लिए अच्छा ऑप्शन पेश किया जा रहा है। आप पैसा बचाने के लिए अच्छा खासा निवेश करने की सोच रहे हैं तो बैंक दो स्कीम 31 मार्च तक के लिए पेश किया जा रहा है।

SBI अमृत कलश स्कीम

आपको बता दें देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के द्वारा अमृत कलश स्कीम को पेश किया गया है। इसमें निवेश करने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2024 तक है। बैंक इस पर 7.10 फीसदी का ब्याज दे रहा है। ये बैंक की खास स्कीम है। इसमें 400 दिनों की एफडी पर 7.10 फीसदी का ब्याज प्राप्त हो रहा है।

बैंक की वेबसाइट के अनुसार, अमृत कलश स्कीम में कोई भी 400 दिनों के पीरियड के साथ में निवेश कर सकते हैं इसके साथ में गारंटीड रिटर्न भी प्राप्त कर सकते है। बैंक के मुताबिक अमृत कलश एफडी के निवशकों को मंथली, तिमाही, और थमाही आधार पर ब्याज प्राप्त कर सकते हैं।

बैंक की वेबसाइट के मुताबिक 400 दिनों की अवधि से पहले अमृत कलश एफडी स्कीम में जमा पैसा निकालने पर बैंक लागू दर से 0.50 फीसदी से 1 फीसदी कम ब्याज दर के रूप में काट सकता है।

एसबीआई वीकेयर स्कीम

एसबीआई में वीकेयर एफडी स्कीम में निवेश करने की डेडलाइन 31 मार्च 2024 तक है। एसबीआई ग्राहकों को अपनी वीकेयर एफडी पर बेस्ट ब्याज पेश किया जा रहा है। बैंक बुजुर्ग लोगों को किसी भी एफडी पर साधारण ग्राहकों की तुलना में 0.50 फीसदी का ब्याज देता है।

एसबीआई वीकेयर स्कीम में 7.50 फीसदी का ब्याज मिल रहा है। इस स्कीम के तहत कम से कम 5 साल और मैक्जिमम 10 साल के लिए निवेश किया जात है। ये नई दरें और रिन्यू होने वाली एफडी पर प्राप्त होगा।

एसबीआई होम लोन ब्याज दर

एसबीआई देश का सबसे बड़ा पब्लिक सेक्टर बैंक है। एसबीआई 31 मार्च 2024 तक होम लोन पेश कर रहा है। जिन ग्राहकों का सिबिल स्कोर 750 से 800 से ज्यादा है। उनको 8.60 फीसदी का ब्याज मिल रहा है। आपको ऑफर के बिना होम लोन ब्याज दर 9.15 फीसदी है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App