Business Idea: होली में शुरु करें ये शानदार बिजनेस, घर बैठे होगी बंपर कमाई, जानें पूरी डिटेल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Business Idea: मौजूदा समय में हर शख्स साइड इनकम करना चाहता है। ऐसे में कुछ ऐसे बिजनेस हैं जिनको आप फेस्टिवल सीजन में शुरु कर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। ऐसे में हम आपको एक शानदार बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको आस आने वाले त्योहार में कर सकते हैं।

जिस बिजनेस की हम बात कर रहे हैं वह ऐक ऐसा बिजनेस है जिसको महिलाएं आसानी से शुरु कर सकती है। महिलाओं के पास ज्यादा से ज्यादा खाली समय होता है। ऐसे में खाली समय में अच्छी खासी कमाई हो जाएगी। ये बिजनेस गिफ्ट बास्केट बनाने का है। यदि आपको साज सजावट का काम करना पसंद है तो आप इस बिजनेस से अच्छी कमाई कर सकते हैं।

दरअसल आज के समय लोग अधिकतर स्पेशल ओकेजन्स पर गिफ्ट बास्केट को खरीदना पसंद करते हैं इसमें खासतौर पर लोग ज्यादा मोलभाल भी नहीं करते हैं। गिफ्ट बास्केट की मांग मार्केट में बढ़ रही है। होली, दिवाली, जन्मदिन, दशहरा, सालगिरह आदि ओकेशन पर गिफ्ट बास्केट की मांग और भी ज्यादा बढ़ जाती है।

जानें क्या है गिफ्ट बास्केट का बिजनेस

गिफ्ट बास्केट के बिजनेस में कई प्रकार के गिफ्ट देने के लिए एक टोकरी बनाई जाती है। इसमें गिफ्ट को अच्छे से पैक करके दिया जाता है। आप इस टोकरी को घर में आसानी से बना सकते हैं। आप अलग-अलग प्रकार के और अलग-अलग कीमतों के हिसाब से गिफ्ट बास्केट तैयार कर सकते हैं।

आज के समय काफी सारी कंपनियां गिफ्ट बास्केट बनाने का काम शुरु कर चुकी हैं। समय के साथ में फील्ड में भी बदलाव आया है। गिफ्ट बास्केट के बिजनेस में आपको काफी कम निवेश करना होत है। इस बिजनेस को आप 5 हजार से 8 हजार रुपये में शुर कर सकते हैं।

गिफ्ट बास्केट के लिए इन सामानों की होगी आवश्यकता

इस बिजनेस को शुरु करने के लिए आपको गिफ्ट बास्केट या फिर बॉक्स रिबन की आवश्यता होगी। वहीं एक रैपिंग पेपर आर्ट एंड क्राफ्ट का सामान, सजावटी सामग्री, ज्वैलरी के पिस्स, पैकेजिंग, स्टीकर, फैब्रिक पीस, पतला तार, कैची, वायर कटर, मार्कर पेन, पेपर क्षेडर, आदि समान की जरुरत होती है।

कैसे करें मार्केटिंग

गिफ्ट बास्केट के बिजनेस की मार्केटिंग करने के लिए एक सेंपल गिफ्ट बनाकर तैयार करना है और उसको अपने पास के मार्केट में बड़े दुकानों को सैपल के रूप में देना है। आप चाहें तो ऑनलाइन तरीके से भी सैंपल को अपलोड कर सकते हैं साथ में बेंच भी सकते हैं।

आप अपने गिफ्ट बास्केट की कीमत को थोड़ा कम ही रखों तो ये आसानी से बिकने लगेंगे। आपको बिजनेस के लिए कोई भी मकान या फिर दुकान किराए पर लेने की आवश्यकता नहीं है। आप अपने घर से बिजनेस को शुरु कर सकते हैं।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App