नई दिल्ली: आज के दौर में हर कोई बिजनेस करना चाहता है। इसकी वजह है कि लोग ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं। लेकिन लोगों को यह भी दर रहता है कि कहीं उनका बिजनेस फेल न हो जाए और वो लॉस में न चले जाए। इसलिए आज हम आपको एक बिजनेस आईडिया के बारे में बताते हैं जिसे कम पैसा लगाकर शुरू किया जा सकता है और इस बिजनेस (Business) के फैल होने के चांसेज भी बहुत कम हैं। इसके आलावा इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सरकार भी आपकी मदद करेगी।

यह बिजनेस डिस्पोजेबल पेपर कप बनाने का बिजनेस (Paper Cups Business) है। वही इन दिनों पेपर कप की डिमांड भी बहुत ज्यादा है। इसे कम लागत के साथ शुरू करके मोटी कमाई कर सकते हैं। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Paper Cups Business कैसे शुरू करे:

इस बिजनेस को करने के लिए एक मशीन लेनी पड़ेगी।

इस बिजनेस को करने के लिए  500 स्क्वेयर फीट जमीन की जरूरत होगी।

मुद्रा लोन के तहत सरकार ब्याज पर सब्सिडी देती है।

इस योजना के तहत आपको कुल परियोजना लागत का 25 फीसदी खुद ही निवेश करना होता है।

इस बिजनेस में काम करने के लिए कुशल और अकुशल दोनों तरह के कामगारों को रखने के लिए हर महीने करीब 35000 रुपये खर्च करने होंगे।

इस बिजनेस को करने के लिए जिन चीजों की जरूरत होगी उनको खरीदने के लिए लगभग 3.75 लाख रुपये तक खर्च करने होंगे।

अगर आप भी इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो जान लें कि अगर आप साल में 300 दिन काम करते हैं तो इतने दिनों में आप 2.20 करोड़ यूनिट पेपर कप तैयार कर सकते हैं आप इसे बाजार में करीब 30 पैसे प्रति कप या गिलास में बेच सकते हैं। इस हिसाब से आप सालभर में मोटी कमाई कर लेंगे।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts