क्रेडिट स्कोर पर की ये गलती तो बार-बार रद्द होगा लोन आवेदन, जानें 750 अंक सिबिल स्कोर रखने के जरूरी टिप्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Increase credit score to 750 Tips. अक्सर लोगों को महीने की मिलने वाली सैलरी जल्द ही खत्म हो जाती है। जिससे विभिन्न जरूरत के चलते लोग इमरजेंसी के तौर पर अपने दोस्त रिश्तेदारी में पैसे मांगते हैं। लेकिन कभी-कभी लोग पैसे नहीं जुटा पाते हैं। और जरूरी काम पिछड़ जाते हैं।

अगर आपके साथ भी ऐसा अक्सर होता है। तो आपको एक जरूरी जानकारी बताने जा रहे हैं। जिससे अगर आप फॉलो करते हैं तो आपको किसी भी समय पैसे मिल सकते हैं। यहां पर हम बात कर रहे हैं पर्सनल लोन के बारे में अक्सर लो इस तरह के लोन में के लिए आवेदन करते रहते है।हालांकि पर्सनल लोन मिलने तक आपको कई बड़ी परेशानियां होती है। जिससे अगर आप क्रेडिट स्कोर पर ध्यान देते हैं तो आसानी से बैंक से आपको लोन मिल जाता है।

अगर आप सरकारी या प्राइवेट सेक्टर में जॉब करते हैं जिससे पर्सनल लोन अप्लाई करने के लिए जाते हैं तो आपका क्रेडिट स्कोर सही होना चाहिए। बैंक के द्धारा मांगे गए अंकों के आधार पर आपका क्रेडिट स्कोर होता है तो आपको आसानी से लोन मिल जाता है।  अगर आपका क्रेडिट स्कोर खराब है या फिर ले है तो यहां पर जरूरी टिप्स बताने जा रहे हैं। जिससे आप फॉलो कर क्रेडिट स्कोर इंप्रूव हो सकता है।

इन तरीके से 750 अंक से पार होगा क्रेडिट स्कोर

पहले के कोई लोन या क्रेडिट कार्ड की ईएमआई का समय पर भुगतान करें। जिससे बैंक के नजर में आप की साख अच्छी रहेगी और जल्द से ही लोन आवेदन अप्रुव हो जाएगा।

क्रेडिट स्कोर कम हैं, तो बार-बार लोन आवेदन और क्रेडिट स्कोर चेक ना करें, जिससे इसका निगेटिर असर होता है। जिससे कम स्कोर हो जाने में लोन आवेदन रद्द होता है।

तो वही क्रेडिट कार्ड की लिमिट का 30 प्रतिशत तक उपयोग करें। जिससे क्रेटिड स्कोर सही रहता है। आमतौर पर 750 से अधिक का क्रेडिट स्कोर अच्छा माना जाता है। बैंक आप को लोन देने में देरी नहीं करती है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App