SBI Scheme: स्टेट बैंक ने लॉन्च की नई बेहतरीन FD स्कीम, मिलेगा 8% ब्याज

Avatar photo

By

Govind

SBI Scheme: देश का सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) वरिष्ठ नागरिकों के लिए योजनाएं चला रहा है। SBI BEST योजना अधिकतम 7.90 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान करती है। हालाँकि, ऐसे कई नियम हैं जिनका पालन किया जाना चाहिए।

सबसे अच्छी एसबीआई योजनाएं पीपीएफ, एनएससी और डाकघर बचत योजनाओं की तुलना में अधिक ब्याज दरें प्रदान करती हैं। एसबीआई के इस प्लान का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह सिर्फ एक साल और 2 साल का प्लान है। यह स्कीम कम समय में बड़ी रकम जुटा सकती है.

एसबीआईबेस्ट एफडी योजना पर ब्याज

एसबीआई बेस्ट स्कीम में ग्राहकों को 2 साल की जमा या एफडी पर 7.4 फीसदी ब्याज मिल रहा है. यह ब्याज दर आम जनता के लिए है. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को योजना पर 7.90 फीसदी ब्याज मिल रहा है. वहीं, आम जनता को एक साल के निवेश पर 7.10 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.60 फीसदी ब्याज मिलता है. एसबीआई बेस्ट प्लान में आप समय से पहले पैसे नहीं निकाल सकते। यह एक गैर-कॉल योग्य योजना है जिसमें समय से पहले कोई निकासी नहीं होती है। अगर आप समय से पहले पैसे निकालते हैं तो आपको चार्ज देना होगा.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App