नई दिल्लीः अगर आपके पास रोजगार नहीं और आप पैसा कमाना चाहते हैं तो फिर अब आपकी मौज आने जा रही है। सरकार व गैरसरकार संस्थाएं अब लोगों की मदद को आगे आ रही हैं। देश का बड़ा व सरकारी बैंक(एसबीआई) इन दिनों लोगों को पैसा कमाने का मौका दे रहा है, जिसका लोगों को बड़े स्तर पर फायदा मिल रहा है।

एसबीआई ने अब एक धांसू स्कीम शुरू की है, जिससे जुड़कर आप हर महीना मोटा पैसा कमा सकते हैं। एसबीआई अब एटीएम की फ्रेंचाइजी दे रहा है, जिससे लोगों को पैसा कमाने का अवसर मिल रहा है। आप एसबीआई के एटीएम की फ्रेंचाइजी लेकर 60,000 रुपये महीना आसानी से कमा सकते हैं। इसके लिए कुछ नियम बनाए गए हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा। सबसे खास बात यह है कि फ्रेंचाइजी के लिए जरूरी नहीं की आपका अकाउंट एसबीआई में हो।

  • जानिए सालाना होगी कितनी कमाई

एसबीआई अब एटीएम लगवाने के लिए फ्रेंचाइजी दे रहा है, जिसका आप जल्द लाभ उठा सकते हैं। फ्रेंचाइजी से आप 7,20 लाख रुपये महीना आसानी कमा सकते हैं। इस हिसाब से आप पूरे साल में 6 लाख रुपये कमा सकते हैं। बस इसके लिए आपको थोड़ा रिस्क जरूर लेना इसके लिए आपको अपनी जमीन देनी होगी।

  • यह होंगी जरूरी बातें

आपके पास 50-80 वर्ग फुट जमीन होनी आवश्यक।

अन्य एटीएम से उसकी दूरी कम से कम 100 मीटर होना जरूरी है।

यह स्थान भूतल पर होना चाहिए और अच्छी दृश्यता होनी चाहिए।

24 घंटे बिजली की आपूर्ति हो, इसके अलावा 1 किलोवाट बिजली कनेक्शन।

इस एटीएम की क्षमता प्रतिदिन लगभग 300 लेनदेन की होनी चाहिए।

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई) की यह स्कीम काफी दिनों से धमाल मचाए हुए है। एसबीआई देश के सबसे बड़े बैंकों में गिना जाता है, जिससे लाखों लोगों को रोजगार भी मिल रहा है। आप भी इससे जुड़कर आसानी से मोटा पैसा कमा सकते हैं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts