SBI News: अगर आपका भी खाता SBI बैंक में है, तो जल्दी पढ़ ले यह खबर, वरना होगा ये काम

Avatar photo

By

Sanjay

SBI News: एसबीआई के बैंक धारकों के लिए यह एक बड़ी खबर आ रही है, सभी ग्राहक खुशी से उछल पड़ेंगे। जी हां, हाल ही में एसबीआई बैंक ने खबर जारी की है कि अब विदेश में रहने वाले भारतीय यानी एनआरआई भी एसबीआई में अपना बचत खाता खोल सकते हैं।

आपको बता दें कि ये लोग काफी समय से इस एनआरआई अकाउंट और एनआरओ अकाउंट के लिए लगातार एसबीआई से अपील कर रहे थे, जिसे अब मंजूरी मिल गई है। लंबे समय के बाद एसबीआई ने उनकी मांग पूरी की है. आइए जानते हैं इस फैसले के बाद एनआरआई लोगों के लिए खाता खोलने की क्या प्रक्रिया रखी गई है।

SBI ने शुरू की डिजिटल सुविधा

एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन डिजिटल सुविधा शुरू की है, जिसके तहत अब एनआरआई के लिए एनई और एनआरओ बचत खाते खोलना संभव होगा। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक है जो योनो ऐप की मदद से अपनी योजनाओं को डिजिटल रूप से लोगों तक पहुंचा रहा है।

एसबीआई ने साफ तौर पर जानकारी दी है कि अब ग्राहकों को नए खाते खुलवाने के लिए ज्यादा भागदौड़ करने की जरूरत नहीं होगी. यह योजना एसबीआई द्वारा मुख्य रूप से नए ग्राहकों के लिए शुरू की गई है, जिन्हें अब खाता खोलना आसान हो जाएगा। लंबे समय से एनआरआई ग्राहकों की बार-बार की जा रही मांग को देखते हुए एसबीआई ने इस फैसले को मंजूरी दे दी है.

SBI और एनआरओ क्या है?

यह योजना मुख्य रूप से गैर-आवासीय बाहरी लोगों के लिए शुरू की गई है। अब एनआरआई लोग भी अपनी विदेशी कमाई को भारत में बचाने के लिए एसबीआई में खाता खोल सकते हैं।

आपको बता दें कि इसके साथ ही भारत में एक और निवासी है जो साधारण खाता भी चलाता है, जिसका मतलब है नॉन रेजिडेंट ऑर्डिनरी। इस खाते का उपयोग मुख्य रूप से एनआरआई लोग अपने लेनदेन जैसे किराया, ब्याज, पेंशन आदि के लिए करते हैं।

अब भारत में एनआरआई लोगों के लिए वन स्टॉप सॉल्यूशन की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। आपको बता दें कि एसबीआई ने यह बयान दिया है कि उसने डिजिटलाइज्ड खाता खोलने के लिए यह कदम उठाया है, जिससे ग्राहकों को आसानी से और जल्दी खाता खोलने में मदद मिलेगी।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App