एसबीआई बेटियों की शादी के लिए दे रहा 15 लाख रुपये, तरीका जीत लेगा दिल

By

Timesbull

नई दिल्लीः केंद्र व राज्य सरकारों की ओर से अब तमाम ऐसी स्कीम चलाई जा रही हैं, जो बेटियों के लिए वरदान साबित हो रही हैं। अगर आपके घर में किसी बिटिया का जन्म हुआ है तो फिर अब चिंता करने की तनिक भी आवश्यकता नहीं है। आपको हम एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप लखपति बनने का बनने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं।


आपकी बिटिया को एक मुश्त इतने रुपये मिल जाएंगे कि शादी की ब्याह की टेंशन से बिल्कुल फ्री हो जाएंगे। आप सोच रहे हैं कि इस स्कीम का नाम क्या है। मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही इस स्कीम का नाम सुकन्या समृद्धि योजना है, जो बेटियों के ऊपर खजाने की बारिश कर रही है। इसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा, जिसमें सबसे पहले तो आपको अपना अकाउंट एसबीआई में ओपन करवाने की जरूरत होगी।

एसबीआई ने ट्वीट कर दी बड़ी

देश के बड़े बैंकों में गिने जाने वाला एसबीआई ने सुकन्या समृद्धि योजना से जुड़ी बेटियों के भड़ी जानकारी साझा की है, जिसे जानकर आपका दिल बिल्कुल खुश हो जाएगा। बैंक के अनुसार,बेटियों को बैंक की ओर से सुकन्या समृद्धि स्कीम की सुविधा देने का काम किया जा रहा है। स्कीम से जुड़ने के लिए आपको सबसे पहले 250 रुपये का निवेश करने की जरूरत होगी। इसमें फिर आपको मैच्योरिटी पर आराम से 15 लाख रुपये की रकम मिल जाएगी। यह स्कीम खासतौर पर बेटियों के लिए चलाई गई है, जो हर किसी का दिल जीतने का काम कर रही है।

जानिए कैसे मिल रहा कितना फायदा

केंद्र सरकार की बिंदास स्कीम सुकन्या समृद्धि योजना बेटियों के सपने को पूरा करने का काम कर रही है। इसमें आपको एक साथ ही में तगड़ा ब्याज मिल रहा है। ताजा अपडेट के अनुसार अब ब्याज पर 7.6 प्रतिशत ब्याज की राशि प्रदान की जा रही है।

इतना ही नहीं स्कीम में आप एक नहीं बल्कि दो बेटियों का अकाउंट भी ओपन करवा सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। 15 साल की आयु में बेटी का नाम पर किया गए निवेश की 50 प्रतिशत राशि आराम से निकाल सकते हैं। इसके बाद आप 21 साल की मैच्योरिटी पर पूरे 15 लाख रुपये निकाल सकते हैं।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.