SBI बैंक की FD स्कीम में करें निवेश, 1 लाख के मिलेंगे 2 लाख रुपए

Avatar photo

By

Sanjay

SBI: अगर आप भी स्टेट बैंक के ग्राहक हैं तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कई स्कीम ऑफर करता है. इस समय एसबीआई की ओर से फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने वालों के लिए बड़ी खबर है। भारतीय स्टेट बैंक में आप बिना जोखिम उठाए उठाए गए पैसे को दोगुना कर सकते हैं, आइए इसके बारे में पूरी जानकारी विस्तार से जानते हैं।

भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों के लिए कई खास योजनाएं चलाता है। इस समय फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने वालों के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प है, आप बिना कोई जोखिम उठाए अपना पैसा एसबीआई में निवेश कर सकते हैं। एसबीआई की ओर से ग्राहकों को अलग-अलग अवधि के फिक्स्ड डिपॉजिट का विकल्प मिल रहा है, बैंक की ओर से ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी की सुविधा मिल रही है.

1 लाख रुपये जमा करने पर आपको 2 लाख रुपये मिलेंगे

आपको बता दें कि एसबीआई की ओर से अलग-अलग मैच्योरिटी अवधि के लिए एफडी सुविधा उपलब्ध है। एसबीआई 3% से लेकर 6.5% तक ब्याज दे रहा है। इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों को बैंक से 3.5% से 7.5% ब्याज का लाभ मिलेगा।

मान लीजिए अगर आप 10 साल की मैच्योरिटी के लिए एसबीआई में एक बार 1 लाख रुपये जमा करते हैं तो 10 साल बाद आपका पैसा दोगुना हो जाएगा। एसबीआई एफडी कैलकुलेटर के मुताबिक, निवेशकों को 6.5% की दर से 90555 रुपये ब्याज के रूप में मिलेंगे। 10 साल बाद मैच्योरिटी पर निवेशकों को 9055 रुपये मिलेंगे.

वरिष्ठ नागरिकों को एचडी पर 210234 रुपये मिलेंगे

इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों को 7.5 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. अगर कोई वरिष्ठ नागरिक 10 साल की मैच्योरिटी वाली एफडी कराता है तो उसका पैसा दोगुना हो जाएगा. अगर आप 10 साल के एसबीआई एचडी में ₹100000 का निवेश करते हैं तो आपको मैच्योरिटी पर 2 लाख 10 हजार 234 रुपये मिलेंगे।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App