HomeबिजनेसSBI बैंक से मिल रहा है लाखों कमाने का मौका! बस करना...

SBI बैंक से मिल रहा है लाखों कमाने का मौका! बस करना होगा ये छोटा सा काम

नई दिल्ली: कभी-कभी पैसों की बहुत जरूरत हो जाती है और ऐसे में लोग पैसे ब्याज पर किसी से लेते हैं और या तो किसी रिश्तेदार से पैसे मांगते। ऐसे में जब किसी से भी पैसा नहीं मिलता है तो लोन लेने की कोशिश करते हैं। पर लोन आसानी से नहीं मिल पाता है। ऐसे में हम आपको एक सरकारी योजना (Government Scheme) के बारे में बात रहे हैं, जिससे आप आसानी से 10 लाख रुपये तक का लोन ले सकेंगे।

एसबीआई बैंक (SBI Bank) बिना दस्तावेज के 50 हजार से 10 लाख तक का लोन दे रहा है।

बता दें कि पीएम मुद्रा योजना (PM Mudra Yojana) के जरिए  बिना दस्तावेज के 50 हजार से 10 लाख तक का लोन स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (State Bank Of India) से लोन ले सकते हैं। इस स्कीम को SBI Mudra Loan भी कहते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपके पास आधार कार्ड (Aadhaar Card) होना चाहिए और स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) में खाता होना चाहिए। मोबाइल नंबर भी खाते से लिंक होना चाहिए। मोबाइल नंबर इसलिए लिंक कराना जरूरी है ताकि वेरिफिकेशन के लिए ओटीपी मिल सके।

बता दें कि एसबीआई (SBI) के आलावा कई अन्य बैंकों में भी पीएम मुद्रा योजना के तहत लोन दिया जाता है। यहां हम आपको बताएंगे कि SBI Mudra Loan के जरिए ऑनलाइन अप्लाई करके कैसे लोन ले सकते हैं।

SBI Loan के लिए दस्तावेज

आवेदक पासपोर्ट फोटो

आधार कार्ड

उद्योग आधार विवरण

बैंक खाते का विवरण

खरीदी गई संपत्ति का विवरण

जीएसटी पंजीकरण प्रमाण पत्र

स्थानीय प्रमाण पत्र

कोई भी पहचान पत्र जैसे वोटर आईडी ड्राइविंग लाइसेंस पासपोर्ट

आवासीय पते का प्रमाण पत्र कैसे पुराना बिजली बिल

6 महीनों तक का बैंक का स्टेटमेंट

SBI Loan के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें

इसके लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

यहां होम पेज पर आपको  Proceed For E – Mudra का ऑप्शन दिखेगा, जिसपर क्लिक करें।

इसपर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा।

अब आपको सभी दिशा-निर्देशों को पढ़ना होगा।

इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जिसमें आवेदकों को अपना मोबाइल नंबर, एसबीआई मुद्रा लोन ऑनलाइन अप्लाई 2022 और लोन राशि दर्ज करनी होगी और सबमिट करें।

आवेदकों को स्टेप बाई स्टेप सारी जानकारी दर्ज करनी होगी।

सारे दस्तावेज स्कैन करके अपलोड करने होंगे।

इसके बाद सेंड ऑप्शन क्लिक कर दें।

अब आपके सामने वेलकम पेज खुलेगा।

अब अंत में रशीद को प्रिंट कर लें।

देखा जाए तो एसबीआई (SBI) ने शानदार सुविधा चालू कर रखी है। इससे लाखों लोगों को काफी फायदा मिलेगा। खासतौर पर ऐसे लोगों को फायदा मिलेगा जो बिजनेस करने की सोच रहे हैं और पैसों के चक्कर में बिजनेस नहीं कर पाते हैं, क्योंकि अक्सर कई बार लोग बिजनेस करने की सोचते हैं पर लोगों के पास पैसे नहीं होते हैं। ऐसे में लोग बिजनेस नहीं कर पाते हैं। पर अब एसबीआई (SBI) की इस सुविधा से लाखों लोगों को बिजनेस करने में आसानी होगी, क्योंकि लोगों को अपने बिजनेस के लिए आसानी लोन मिल जाएगा, जिससे व्यक्ति बिजनेस को शुरू कर सकेंगे और बढ़ा सकेंगे। अब अगर आपको बिजनेस करना है तो इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular