मौका चुके नहीं! आप के तिजोरी में रखे ये खास नोट और सिक्क पलभर में देगें लाखों, जानिए कैसे

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Rare notes and coins Earning.अक्सर देखा जाता है कि लोग दुर्लभ चीजों की कदर नहीं कर पाते हैं, जिससे पलभर में कमाई करने के से चूक जाते हैं। जी हां आपने सही पढ़ा अगर आपने भी पुराने सिक्कों या नोट को संभाल कर रखा है। तो आपको मोटी कमाई करने का जबरदस्त तरीका मिल रहा है। आप के लिए खास बात यह हैं कि आप नौकरी करते हैं या फिर बिजनेस इसके साथ में इस काम को किया जा सकता है।

मार्केट में डिमांड वाले कुछ नोट सिक्कों अपने घर में ढूंढना है, और यहां पर बताए गए प्रक्रिया के द्वारा जैसे ई-कॉमर्स वेबसाइट पर लिस्टिंग उत्पादों की लिस्टिंग की जाती है। जैसे ही दुर्लभ नोट और सिक्कों लिस्टिंग करनी है। यहां पर खरीदार खुद ही सपंर्क करते है, जिससे लिस्ट की गई जानकारी से आप के नंबर पर फोन कर सपंर्क करेगें।

इन दुर्लभ नोट और सिक्कों से हो रही जबरदस्त कमाई

अगर आप के पास में कोई 10 रुपए 20 रुपए, 50 रुपए, या 500 रुपए के नोट में 768 नंबर वाला नोट या सिक्का घर में रखा हैं, तो कमाई के लिए अवसर मिल जाता है।

सिर्फ 10 पैसे का यह सिक्का लोगों को मालामाल कर रहा है, जिस 10 पैसे सिक्के की हम यहां पर बात कर रहे हैं, तो कोई आम सिक्का नहीं है, क्योंकि इन 10 पैसे सिक्कों को 1957 से 1963 के बीच जारी किया गया जनाकरी के लिए आप को बता दें कि 10 पैसे के सिक्के भारत गणराज्य में जारी होने वाले पहले सिक्के थे। तो वही कुछ 1957 में भारत ने एक दशमलव प्रणाली के नंबर छपे थे। लेकिन कुछ 10 पैसे के सिक्कों पर दशमलव अंकित थे। अगर आप के पास में कोई खास सिक्के हैं कमाई के लिए मौका मिल रहा है।

इसके अलावा आपके पास माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के 5 और 10 के सिक्के हैं, तो इससे कमाई के लिए लाखों रुपए मिल रहे है। बता दें इन सिक्कों को साल 2002 में जारी किया गया था। हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की पूजा की जाती है, लोग इस सिक्कों को लकी मानते हुए  लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं।

इन वेबसाइट पर जाकर करें कमाई

मौजूदा समय में ऐसे कई ऑनलाइन वेबासाइट पर दुर्लभ चीजों की नीलामी हो रही है, जिससे यहां पर Coinbajar, indiancoilmill, www.ebay.com ये कुछ ऐसी साइट हैं, जहां आप अपना अकाउंट बनाकर सिक्कों को लिस्ट कर सेल कर सकते हैं। यहां पर आप को खाता बनाकर अपने सिक्कों को लिस्ट करना होगा, जिसमें फोटो और कीमत भी एड करनी होगी।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App