लो जी अब आ गया वियरेबल डेबिट कार्ड का जमाना! इस बैंक ने पेश किए जबरदस्त खासियत के साथ ये 3 डिजाइन, देखें डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:PNB Wearable Debit Card. देश में मौजूदा बैंकिंग सेक्टर में इतनी तेजी से बदलाव आ रहे हैं। जिससे ऐसे कई लोग हैं जो अपने जरूरी काम के लिए पैसों के निकलने के लिए बैंक ब्रांच नहीं जाते हैं। डिजिटल तरीके से ही अपने काफी लेनदेन करते रहते हैं। इस कढ़ी में देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक में से एक पंजाब नेशनल बैंक में एक जबरदस्त डेबिट कार्ड को लांच कर दिया है। बैंक ने इस कार्ड के कई तरीके से लेनदेन करने के लिए बनाया है।

दरअसल पीएनबी ने एक खास तरह का वियरेबल डेबिट कार्ड पेश किया है। बैंक ने इस डेबिट कार्ड को तीन तरह से डिजाइन किया है ग्राहक इस डेबिट कार्ड को अपने जरूरत के अनुसार अप्लाई कर सकते हैं।  इस कार्ड की वैधता 7 साल तक होती है। बैंक ने वियरेबल डेबिट कार्ड को पीवीसी कीचेन, लेदर कीचेन और मोबाइल स्टिकर के रूप में पेश किया है,  यह बैक-एंड पर एक डेबिट कार्ड होगा। यह कार्ड सीधे आपके पीएनबी बैंक अकाउंट से जुड़े होंगे।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

पीएनबी के बेवसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, पीएनबी वियरेबल डेबिट कार्ड पर ग्राहकों के किए डेली एटीएम से कैश निकालने की लिमिट नहीं रखी गई है। बैंक ने इस कार्ड को सिर्फ डोमेस्टिक लेनदेन के लिए बनाया गया है।

ये रहे पीएनबी वियरेबल डेबिट कार्ड  के चार्जेस

अगर कोई ग्राहक लेदर कीचेन डेबिट कार्ड के लिए आवेदन करता है, तो इसके लिए आपको 450 रुपये के साथ लगने वाला टैक्स देय है। यदि कोई ग्राहक पीवीसी कीचेन डेबिट कार्ड  तो उसे 400 रुपये प्लस टैक्स फीस देनी होगी। इसके अलावा अगर कोई ग्राहक मोबाइल स्टिकर डिजाइन वाला डेबिट कार्ड चाहता हैं, तो 450 रुपये प्लस टैक्स चुकाने होंगे। ग्राहकों के लिए ध्यान देने वाली बात यह हैं कि इन तीनों में से कोई डेबिट कार्ड परए सालाना मेंटेनेंस चार्ज 150 रुपये प्लस टैक्स भी देने होंगे।

बैंक ने इस कार्ड को सिर्फ डोमेस्टिक इस्तेमाल बनाया है, जिससे देश के सभी पीओएस टर्मिनलों, ई कॉमर्स वेबसाइट/ऐप्स पर पेमेंट कर सकते है। कोई भी ग्राहक इस वियरेबल डेबिट कार्ड के लिए पीएनबी वन मोबाइल बैंकिंग ऐप, पीएनबी इंटरनेट बैंकिंग सर्विसेज, व्हाट्सएप बैंकिंग, पीएनबी कॉल सेंटर के अलावा निकटतम पीएनबी शाखा में जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App