PNB ग्राहकों को दे रहा 50 हजार से 10 लाख रुपये तक का लोन, जानें कैसे उठाएं लाभ

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली PNB LOAN: पीएनबी ग्राहकों को खास तरह की सुविधाएं देता है। यदि आपको भी पैसों की जरूरत है या फिर आप किसी बिजनेस को शुरु करने की योजना बना रहे हैं तो बैंक आपको पूरे 10 लाख रुपये तक की सहायता करेगा।

पीएनबी के द्वारा ये जानकारी दी गई है। इस प्लान के तहत बैंक 50 हजार रुपये से लेकर ग्राहकों को 10 लाख रुपये तक का लोन देती है। बता दें ये स्कीम पीएम मुद्रा स्कीम है। आपको बता दें इसका कैसे लाभ मिल सकता है।

वहीं छोटे कारोबार को शुरु करने या फिर अपने पुराने काम को बढ़ाने के लिए सरकार ने 10 लाख रुपये तक के लोन की काफी सारी स्कीम शुरु की गई है। बता दें आपको ये 10 लाख रुपये लोन के रूप में प्राप्त होंगे। सरकार की इस स्कीम का नाम पीएम मुद्रा स्कीम है।

पीएनबी ने दी जानकारी

पीएनबी ने ये जानकारी दी है कि स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए पीएनबी की तरफ से मुद्रा लोन स्कीम की सुविधा दी जाती है। इस स्कीम के तहत अचछा खासा लाभ उठा सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक पर विजिट कर सकते हैं।

आपको बता दें पीएम मुद्रा लोन का लाभ आपको 3 स्टेप्स में मिल सकता है। इसमें पहला चरण शिशु लोन है। दूसरा चरण किशोर लोन और तीसरा चरण को तरूण लोन कहा जाता है।

शिशु लोन में आप 50 हजार रुपये तक का लोन ले सकते हैं। किशोर लोन के तहत 50 हजार रुपये से 5 लाख रुपये तक तय की गई है। इसके बाद तरूण लोन स्कीम के तहत 5 लाख से 10 लाख रुपये तक का लोन लिया जा सकता है।

पीएम मुद्रा स्कीम का लाभ उठाने के लिए बिना किसी गारंटी के लोन मिलता है। इसके अलावा लोन के लिए कोई भी प्रोसेसिंग चार्ज नहीं लगता है। मुद्रा स्कीम में लोन चुकाने की अवधि को 5 साल तक बढ़ा सकते हैं।

कैसे उठा सकते हैं आप ये लोन

  • इसके लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको लोन एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करना होगा।
  • वहीं शिशु लोन, किशोर लोन, तरूण लोन के लिए अलग फॉर्म हैं।
  • लोन एप्लीकेशन फॉर्म में मोबाइल नंबर, आधार नंबर, नाम, पता आदि की जानकारी करें।
  • इसके बाद 2 पासपोर्ट साइज फोटों को लगाना होगा।
  • फॉर्म भरने के बाद किसी भी बैंक में जाएं और प्रोसेस को पूरा करें।
  • बैंक शाखआ में आपसे काम के बारे में जानकारी लेते हैं। उसी आधार पर आपको पीएमएमवाई लोन को मंजूर करता है।
Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App