FD Scheme : अपने ग्राहकों को 400 दिन की Fixed Deposit पर PNB दे रहा है शानदार ब्याज

By

Yogesh Yadav

PNB 400 Days FD Scheme : आज भी भारत की आधी से ज्यादा जनता Fixed Deposit Schemes को लंबी अवधि के निवेश के लिए सबसे अच्छा विकल्प समझते है। क्योंकि फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश करके पर पैसा पूरी तरह से सुरक्षित भी रहता है और निवेशकों को निश्चित दर से ब्याज भी मिलता है।

यदि आप पंजाब नेशनल बैंक के फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश करने का विचार कर रहे हो तो आपको जरूर PNB के 400 दिन की Fixed Deposit Scheme के बारे में जरूर जानना चाहिए। क्योंकि इस एफडी स्कीम पर पीएनबी शानदार ब्याज अपने ग्राहकों को दे रहा है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

400 दिन की एफडी पर सरकारी क्षेत्र का पंजाब नेशनल बैंक आम नागरिकों को 7.25 फीसदी ब्याज ऑफर कर रहा हैं। जबकि सीनियर सिटीजन को 7.75 फ़ीसदी ब्याज मिल रहा है। वही सुपर सीनियर सिटीजन को इसी एफडी स्कीम में जमा राशि पर 8.05 फीसदी ब्याज दर दिया जा रहा है।

यदि सामान्य ग्राहकों द्वारा PNB 400 Days FD Scheme में 10 लाख रुपए का निवेश किया जायेगा तो मैच्योरिटी की अवधि पूरी हो जाने पर कुल 10,8,192 प्राप्त होंगे। वही किसी सीनियर सिटीजन द्वारा इस स्कीम में 10 लाख रुपए निवेश किया जायेगा तो उसे 10,7,776 रुपए मिलेंगे। 

इसके साथ किसी सुपर सीनियर सिटीजन द्वारा इस पीएनबी एफडी स्कीम में 10 लाख की राशि इन्वेस्ट की जायेगी तो वर्तमान ब्याज दर के अनुसार उस निवेशक को ब्याज सहित कुल 10,9,127 वापिस लौटाए जायेंगे। 

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App