PM KISAN YOJANA: किसानों का इंतजार खत्म! जानिए कब आएगी 2,000 रुपये की 17वीं किस्त

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े किसानों की अब किस्मत चमकने वाली है, क्योंकि सरकार की तरफ से अब बड़ा फैसला लेने की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। अगर आपका नाम पीएम किसान सम्मान निधि योजना से लिस्ट है तो फिर यह खबर बहुत ही काम की साबित होने वाली है। सरकार जल्द ही पीएम किसान सम्मान निधि की अगली यानी 2,000 रुपये 17वीं किस्त ट्रांसफर करने वाली है, जो किसी तोहफे की तरह साबित होगी। इसका फायदा करीब 12 करोड़ किसानों को होना संभव माना जा रहा है।

अगर आपका नाम इस योजना से लिस्ट है तो पहले कुछ जरूरी कामों को करवा लें, नहीं तो किस्त का पैसा बीच में लटक जाएगा, जो किसी बड़े नुकसान की तरह होगा। सरकार ने किसात की राशि खाते में ट्रांसफर करने पर तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों 15 मई तक का दावा किया जा रहा है।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़ी जरूरी बातें

अगर आपका नाम पीएम किसान सम्मान निधि योजना से लिस्ट है तो फिर जरूरी बातों को जान लें, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। सरकार अब तक इस योजना की 2,000 रुपये की 16 किस्तें अकाउंट में ट्रांसफर कर चुकी है, जिसे अगली यानी 17वीं का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है।

सरकार ने अगली यानी 17वीं किस्त का पैसा आधिकारिक रूप से तो अकाउंट में ट्रांसफर नहीं किया है, लेकिन मीडिया की रिपोर्ट्स में यह बड़ा दावा किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 15 मई तक योजना के 2,000 रुपये अकाउंट में जारी किए जा सकते हैं। आप इसका फायदा प्राप्त करना चाहते हैं तो पहले जरूरी बातों का ध्यान रखें।

फटाफट कराएं जरूरी काम

केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली यानी 17वीं किस्ते के 2,000 रुपये जल्द ही अकाउंट में जारी किए जाएंगे जो किसी बड़े तोहफे की तरह होंगे। इसके लिए आपके कुछ जरूरी काम आवश्यक होने चाहिए।

इसके लिए सबसे पहले तो किसानों को ई-केवाईसी का काम करवाना होगा। इसके अलावा अपने अकाउंट से आधार कार्ड को जरूर लिंक करवा लें। अगर आपने यह काम नहीं करवाए तो फिर पैसा लटकना तय माना जा रहा है जो किसी बड़े तोहफे की तरह है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App