गुलाबी 20 का नोट रखा जेब में तो यहां 15 लाख रुपये में बिक्री का ना गंवाएं मौका, जानिए बेचने का तरीका

Vipin Kumar
20 KA NOTE
20 KA NOTE
अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्लीः गरीबी में आपका जन्म हुआ तो यह आपके हाथ में नहीं था, लेकिन आप निर्धन होकर ही मरे यह बस में था। आधुनिक जमाने में गरीबी सबसे बड़ा श्राप मानी जाती है, जिससे निपटने के लिए लोग बड़े-बड़े कदम उठाते हैं। अगर आप गरीब हैं तो यह मत सोचिए कि कभी अमीरी नहीं आएगी। पुरानी कहावत है कि कभी के दिन बड़े और कभी रात, इसलिए समय करवट बदलता रहता है।

Advertisement

अगर आप गरीब हैं तो निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे हो सकता है कि दिन फिर जाएं। इन दिनों वैश्विक बाजार में कई ऐसी वेबसाइट है, जो पुराने नोट और सिक्कों के बदले छप्परफाड़ रकम दे रही हैं, जिसका फायदा आप आराम से उठा सकते हैं।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

बस यूट्यूब पर करना है आपको ये काम, घर बैठे-बैठे आएंगे पैसे

आपका मोबाइल बन सकता है आपकी मोटी कमाई का जरिया, बस घर बैठे करना होगा यह काम

मार्केट में अब 20 के पुराने नोट की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसके बदले आप छप्परफाड़ कमाई की ख्वाब पूरा कर सकते हैं। इस नोट के बदले आराम से 5 लाख रुपये मिल रहे हैं, जिसे बेचने के लिए कुछ जरूरी शर्तें तय की गई हैं।

Advertisement

बिक्री से पहले जानें 20 के नोट की खासियत

अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में 20 का नोट आप सेल करना चाहते हैं तो फिर कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। इसमें सबसे पहले तो आपके नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा होना बड़ा ही आवश्यक है। इतना ही नहीं नोट का कलर पिंक यानि हिंदी में कहें तो गुलाबी होना जरूरी है। आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि इस नोट में ऐसा क्या है, जो इतनी मोटी रकम मिल रही है।

जानकारी हैरानी होगी सीरियल नंबर 786 को मुस्लिम समाज में बड़ा पवित्र और शुभ माना जाता है। घर में सुख-समृद्धि का चिन्ह समझकर रखने के लिए मुस्लिम लोग इस नोट को मोटी कीमतों में खरीदना पसंद करते हैं। आपके पास ऐसे तीन नोट रखे हैं तो आराम से बदले में 15 लाख रुपये मिल जाएंगे।

फटाफट करें नोट की सेल

घर में रखे 20 के नोट की सेल के लिए आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। इसकी सेल आप घर बैठे ही कर सकते हैं, जिसके लिए बस आपके पास मोबाइल और लैपटॉप का होना जरूरी है। इसके बाद आराम से ऑनलाइन नोट को बेच सकते हैं। आपको पहले ई-बे साइट पर पहले विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

Share this Article
Follow:
मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। दैनिक जागरण न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। इसके बाद न्यूज 24 में करीब 3 साल सभी बीट्स पर काम करने का अनुभव मिला। अब 1 साल से टाइम्सबुल वेबसाइट में अपनी सेवा दे रहे हैं। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक बेहतरीन स्टोरी पहुंचाना है।