Personal Loan: ये बैंक दे रहा 5 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन! जाने कैसे करें अप्लाई

Avatar photo

By

Govind

Personal Loan: जिन लोगों का क्रेडिट स्कोर अच्छा है, उन्हें केनरा बैंक से 10.95 प्रतिशत से 16.40 प्रतिशत तक की ब्याज दरों पर आसानी से पर्सनल लोन मिल सकता है।

इसलिए ग्राहक चाहे तो केनरा बैंक से 10 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन आसानी से ले सकता है. केनरा बैंक अधिकतम 7 साल की अवधि के लिए पर्सनल लोन लेने की अनुमति देता है। वही 0.50 फीसदी प्रोसेसिंग फीस भी आपसे ली जाएगी.

अपनी व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करने के लिए, यदि आप 14% ब्याज दर पर 5 साल की अवधि के लिए 5 लाख रुपये का केनरा बैंक पर्सनल लोन लेते हैं, तो आपकी मासिक ईएमआई राशि 11,634 रुपये होगी।

इस प्रकार, 5 वर्ष की अवधि के अंत में, आपको 5 लाख रुपये के व्यक्तिगत ऋण पर ब्याज के रूप में केनरा बैंक को कुल 6,98,048 रुपये वापस करने होंगे। साथ ही यह भी कहना चाहेंगे कि अगर आप पर्सनल लोन चाहते हैं तो अपना क्रेडिट स्कोर जरूर अच्छा रखें.

पर्सनल लोन के लिए पात्रता

आयु सीमा: सामान्यतः आवेदकों की आयु 21 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आय: बैंक को आपकी मासिक आय और रोजगार स्थिरता के बारे में जानकारी चाहिए। वेतनभोगी कर्मचारियों और स्व-रोज़गार वाले लोगों के लिए अलग-अलग मानदंड हो सकते हैं।

कार्य अनुभव: वेतनभोगी कर्मचारियों के लिए, अनुभव की एक निश्चित अवधि की आवश्यकता हो सकती है। स्व-रोज़गार के लिए, न्यूनतम ट्रेडिंग अवधि की आवश्यकता हो सकती है।

लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज़:

पहचान प्रमाण: आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट, या ड्राइविंग लाइसेंस।

पते का प्रमाण: आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, पासपोर्ट, या बिजली/पानी का बिल।

आय का प्रमाण: वेतन पर्ची, बैंक विवरण, या आयकर रिटर्न।

पासपोर्ट आकार का फोटो: आवेदन के साथ संलग्न किया जाना है।

पर्सनल लोन आवेदन प्रक्रिया:

ऑनलाइन आवेदन: केनरा बैंक की वेबसाइट पर जाएं और व्यक्तिगत ऋण अनुभाग में आवेदन करें। आप जरूरी जानकारी भरें और दस्तावेज अपलोड करें।

बैंक शाखा में आवेदन करें: निकटतम केनरा बैंक शाखा पर जाएँ और व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन पत्र भरें। सभी जरूरी दस्तावेज अपने साथ ले जाएं.

ऋण स्वीकृति और संवितरण:

बैंक आपके आवेदन की समीक्षा करेगा और आपकी पात्रता और दस्तावेजों के आधार पर निर्णय लेगा। अनुमोदन के बाद, ऋण राशि सीधे आपके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App