नई दिल्लीः अब जरूरी नहीं कि नौकरी से ही आप अमीर बनेंगे, क्योंकि टेक्नोलॉजी के जमाने में अब कई तरीके ऐसे हैं, जो लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं। अब तक कई तरीके ऐसे हैं, जिनसे आप घर बैठे ही लखपति बनने का सपना साकार कर सकते हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कई वेबसाइट्स ऐसी हैं, जो इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों के बदले मोटी रकम दे रही हैं, जिनसे जुड़कर आप आराम से लाभ उठा सकते हैं।

बस आपके पास अब नोट कमनै के लिए 2 रुपये का सिक्का होना जरूरी है। इस सिक्के की डिमांड अब बाजार में तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसके बदले छप्परफाड़ रकम मिल रही है। आपको 2 के एक सिक्के के बदले आराम से 6 लाख रुपये मिल रहे हैं, जिसकी बिक्री के लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं।

  • जानिए 2 के नोट की खूबियां

आपके इस सिक्के को बेचने के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा। इसमें सबसे पहले तो आपके पास सिक्के पर सन 1994 लिखा होना चाहिए। अगर यह लिखा हुआ है तो फिर आपके एक सिक्के के बदले आराम से 6 लाख रुपये मिल जाएंगे। दूसरा सिक्के के पीछे विश्व खाद्य दिवस के मौके पर बना हुआ डिजाइन है।

अगर आपके पास ऐसे 10 सिक्के रखे हैं तो फिर आपको 60 लाख रुपये का फायदा आराम से मिल जाएगा। आप सोच रहे होंगे कि इस नोट की बिक्ीर के लिए कहां जाना होगा तो यह भी टेंशन बिल्कुल ना लें, क्योंकि घर बैठे यह काम कर सकते हैं। आप क्विकर वेबसाइट पर इन दुर्लभ सिक्कों को बेच सकते हैं।

  • जानिए किन सिक्कों की बढ़ती जा रही डिमांड

वैश्विक बाजार में कुछ सिक्कों की डिमांड अब तेजी से बढ़ती जा रही है, जिनकी बिक्री आप आराम से कर सकते हैं। ब्रिटिश राज में क्वीन विक्टोरिया के एक रुपये के सिल्वर के सिक्के का मूल्य दो लाख रुपये तय किया गया है। ऐसे ही साल 1918 के समय बने एक रुपये के ब्रिटिश सिक्के के दाम 9 लाख रुपये तक तय किए गए हैं। ई-कामर्स की साइट क्विकर पर ये सिक्के बेचे जा रहे हैं।


Latest News