पुराने नोट और सिक्के करेंगे आपके सारे सपने पूरे, रातों-रात हो जाएंगे मालामाल, बेचने के लिए यहां करें संपर्क

By

Web Desk

नई दिल्ली: आज के समय बहुत से लोगों को पुराने सिक्के और नोट जमा करने का शौक होता है। पर आपको बता दें कि यह शौक आपको अमीर बना सकता है। जी हां आपने सही सुना। बता दें कि ये सिक्के और नोट एंटीक माने जाते हैं। इसलिए इन सिक्कों और पुराने नोट को ऊंची कीमत पर खरीदा और बेचा जा जाता है।

ये भी पढ़ें- Tiago EV से भी सस्ती कीमत पर Citreon लॉन्च करेगी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, जानें कितना होगा रेंज

Top 5 Phone: India’s most popular and best-selling smartphone, the cheapest mobile, is Rs 8,999.

 

boAt Storm Call 3: Affordable Smartwatch Packed with Premium Features

आपको बता दें कि कुछ ऑनलाइन पोर्टल हैं जहां पर पुराने नोट की खरीद बिक्री होती है। यहां पर कुछ खास तरह के नोट और सिक्के बेचे जाते हैं और लोग इन खास तरह के नोट और सिक्कों के लाखों रुपये देते हैं।

एक माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाला सिक्का है तो आप लाखों रुपये के मालिक बन सकते हैं। आप इस सिक्के से 1 लाख रुपये कम सकते हैं। लोग माता वैष्णो देवी की पूजा करते है। इसलिए उनके तस्वीर वाले सिक्के के हजारों रुपये देने को तैयार हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें- बिना किसी झंझट पूरे शहर में दौड़ेगी ये Electric Scooters, सिंगल चार्ज में देगी 150 Km की रेंज, जानें कीमत

आपको बता दें कि एक बहुत पुराना सिक्का 10 करोड़ रुपये में बेचा गया। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि यह सिक्का ब्रिटिश भारत का है। ब्रिटिश शासन के दौरान 175 SSC में जारी किया गया था, जो अब बहुत से कम लोगों के पास दिखता है।

ये भी पढ़ें- Amazon का महालूट Offer: सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर 15 हजार रुपये से ज्यादा की छूट! तुरंत करें आर्डर

कैसे बेचें ऑनलाइन?

इसके लिए सबसे पहले आपको नीलामी करने वाली वेबसाइट जैसे- Ebay, Quickr या फिर Coinbazar पर जाना होगा। वहां पर खुद का सेलर अकॉउंट बनाना होगा। सेलर अकाउंट बनाने के बाद नोट और सिक्के के दोनों तरफ की फोटो अपलोड करनी होगी। अब जो भी इस नोट को देखेगा और खरीदना चाहेगा वह आपसे खुद संपर्क करेगा।

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App