Old Note Sale: 5 रुपए के नोट से आप कुछ ही दिनों में बन जाएंगे करोड़पति, जानें कैसे 

Avatar photo

By

Sanjay

Old Note Sale:आज के समय में पुराने नोट किसी काम के नहीं हैं और ना ही इनका इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन कई लोगों को इन पुराने नोटों को इकट्ठा करने का शौक होता है. यह शौक न सिर्फ एक दिलचस्प गतिविधि है, बल्कि कभी-कभी यह आर्थिक रूप से फायदेमंद भी साबित हो सकता है।

आप ऐसे संग्राहकों को अपने पुराने नोट बेच सकते हैं। ऐसे कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और नीलामी साइट हैं जहां आप इन नोटों को अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं। इस तरह आपके पुराने नोट किसी के कलेक्शन का हिस्सा बन सकते हैं और आपको फायदा भी हो सकता है.

जी हां, ऐसे पुराने नोटों की वैश्विक बाजार में काफी कीमत होती है। अगर आप भी ऐसे पुराने नोटों को ऑनलाइन माध्यम से वैश्विक बाजार में बेचते हैं तो आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं।

5 रुपए का नोट बना देगा करोड़पति!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज वैश्विक बाजार में कई तरह के नोट बिकते हैं। मौजूदा समय में 5 रुपये के नोट की काफी डिमांड है. इस नोट की खासियत की बात करें तो इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 नंबर होना चाहिए। अगर आपके पास भी ऐसा 5 रुपये का नोट है तो आप इसे ऑनलाइन 5 लाख रुपये तक में बेच सकते हैं.

नोट कैसे बेचे

ऐसे नोट बेचने के लिए सबसे पहले आपको olx.com पर जाना होगा, फिर सेलर के तौर पर अपना अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद आपको अपना विवरण जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि भरना होगा। अब नोट के दोनों तरफ की तस्वीरें वेबसाइट पर अपलोड करें। इसके बाद जो भी यह नोट खरीदना चाहेगा वह सीधे आपसेसंपर्क करेगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow