RBI ने जारी किया 500 रुपए का नया नोट! जानें क्या होगी ख़ास बात और कैसा होगा

Avatar photo

By

Sanjay

RBI Update: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि 2016 में अचानक हुई नोटबंदी के बाद आज तक लोगों के मन में नोटबंदी से जुड़े कई सवाल आते रहते हैं। ऐसे में कई अफवाहें और कई सच्ची खबरें भी सामने आती हैं. हाल ही में 500 रुपए के नए नोट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। 

सोशल मीडिया पर लगातार चल रही सैलरी की खबरों के मुताबिक आरबीआई ने अपना 500 रुपये का नया नोट जारी कर दिया है… ये दावा अक्सर हर कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर सामने आता रहता है. आज हम आपको इससे जुड़ा पूरा सच बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं क्या है इस मामले की पूरी खबर.

लगातार बड़ी खबर वायरल हो रही है RBI अपडेट

हाल ही में सोशल मीडिया से सामने आ रही खबरों के मुताबिक 500 रुपए के पुराने नोट बंद होने के बाद जो नया नोट जारी किया गया है वह भी फिर से बंद हो जाएगा। इंटरनेट पर खबर सामने आई है कि क्या 500 रुपये का नोट बंद कर दिया जाएगा और 500 रुपये का नोट जारी किया जाएगा जिस पर भगवान श्री राम के मंदिर की तस्वीर होगी. आपको बता दें कि ऐसी अफवाहें बार-बार लोगों द्वारा फैलाई जा रही हैं। ये खबर पूरी तरह से झूठी है.

यह तस्वीर गांधीजी की जगह नजर आएगी

कुछ लोगों ने ऐसी खबरें भी शेयर की हैं जिसमें लिखा है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने नोट से गांधीजी की तस्वीर हटा दी है और उसकी जगह भगवान श्री राम के मंदिर की तस्वीर लगा दी है. आपको बता दें कि जानकारी के मुताबिक आरबीआई ने ऐसी कोई खबर साझा नहीं की है। लोगों द्वारा ऐसी अफवाहें फैलाई जा रही हैं कि आप सावधान और सतर्क रहें। ऐसी खबरों पर यकीन न करें, आरबीआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ऐसा कोई अपडेट नहीं किया है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow