Old Coins Sale: क्या आपके पास 2 रुपये का पुराना सिक्का है, अगर है तो आपको भी मिलेंगे 2 लाख रुपए

Avatar photo

By

Sanjay

Old Coins Sale: क्या आपके पास 2 रुपये का पुराना सिक्का है, अगर है तो आपको भी मिलेंगे 2 लाख रुपए

Old Coins Sale: आपने ये कहावत तो सुनी ही होगी कि ‘ओल्ड इज गोल्ड’ यानि पुराना भी सोने जैसा होता है। अगर आपके पास कुछ कीमती चीजें हैं जो पुरानी हैं तो उनकी कीमत वर्तमान समय में काफी बढ़ जाती है। अक्सर हमने देखा है कि लोग पुराने नोट और सिक्कों को संभालकर रखते हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये पुराने नोट और सिक्के आपके बहुत काम आ सकते हैं। जिन लोगों के पास प्राचीन वस्तुओं का संग्रह होता है, वे निश्चित रूप से जानते हैं कि उन्हें इसकी अच्छी कीमत मिल सकती है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि 2 रुपये के पुराने सिक्के की आपको क्या कीमत मिल सकती है।

क्या आपके पास 2 रुपये का पुराना सिक्का है?

दरअसल, ई-कॉमर्स वेबसाइट पर पुराने और एंटीक सिक्कों और नोटों की बिक्री चलती रहती है। जिनके पास पुराने सिक्कों का संग्रह है वे अपने लॉगिन में एक तस्वीर और अनुमानित राशि पोस्ट करते हैं। अगर किसी के पास 2 रुपये का पुराना सिक्का है, जिस पर भारत का नक्शा है और हिंदी में राष्ट्रीय एकता और अंग्रेजी में राष्ट्रीय एकता छपा है।

तो इसका मूल्य बहुत बढ़ गया है। आप इस सिक्के को Quikr.com पर बेचकर हजारों रुपये पा सकते हैं। कभी-कभी कुछ लोग लाखों रुपये तक देने को तैयार हो जाते हैं, लेकिन सिक्का अनोखा और पुराना होना चाहिए।

पुराने सिक्के बेचने के लिए ऐसा करना होगा

क्विकर की यह वेबसाइट केवल खरीदारों और विक्रेताओं के बीच एक पुल है, जो पैसे के लिए एक-दूसरे के साथ सौदा करते हैं। अगर दोनों के बीच समझौता हो जाता है तो वे एक-दूसरे को कितनी भी रकम दे सकते हैं। एक यूजर ने अपना पुराना सिक्का बेचने के लिए 5 लाख रुपये की बोली लगाई है. उन्होंने लिखा कि यह बहुत पुराना और अनोखा सिक्का है और मैं इसे 5 लाख रुपये में बेचना चाहता हूं.

ई-कॉमर्स वेबसाइट पर अनोखे सिक्कों की तस्वीरें अपलोड करें

वेबसाइट पर ऐसे कई सिक्के देखने को मिल जाएंगे, जो बेहद अनोखे हैं। अगर आपके पास भी ऐसा कोई पुराना सिक्का है तो ऐसी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जाएं, साइन अप करें और सिक्कों की तस्वीरें अपलोड करें। अंत में अपनी अनुमानित राशि दर्ज करें। जब भी कोई यूजर आपका सिक्का खरीदना चाहेगा तो वह आपसे संपर्क करेगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App