Old Coin Sale: 500 -1000 के नोट छोड़ो अगर आपके पास भी है ये 1 रुपए का सिक्का तो बनेंगे लखपति, जाने कैसे

Avatar photo

By

Govind

Old Coin Sale: कई बार ऐसा होता है कि घर की सफाई करते समय जब हमें पुराने नोट और सिक्के मिलते हैं तो हमें बहुत खुशी होती है। सोचिए अगर यह पुराना सिक्का आपको घर बैठे अमीर बना दे तो आपको कैसा लगेगा।

जी हां, आज हम आपको एक ऐसे ₹1 के सिक्के के बारे में बताने जा रहे हैं जो साल 1985 में बनाया गया था और इस पर H का निशान है तो आप इसे ग्लोबल मार्केट में बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं। ऐसे ₹1 के सिक्के को बेचने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

ये खासियत होनी चाहिए

सबसे पहले तो अगर आपके पास भी पुराने ₹1 के सिक्के हैं तो हम आपको बता दें कि इसमें कुछ खासियत होनी चाहिए, तभी आपको इसके बदले में अच्छी कीमत मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर ₹1 के सिक्के पर साल 1985 का निशान है तो आपको इसकी अच्छी कीमत मिल सकती है। सिक्के के एक तरफ मक्के की फसल और दूसरी तरफ अशोक स्तंभ होना चाहिए। इसके अलावा दोनों तरफ हिंदी और अंग्रेजी में भारत लिखा होना चाहिए।

ऐसे ऑनलाइन बेचें सिक्के 1 रुपए का पुराना सिक्का बेचें

मीडिया द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अगर आपके पास यह खास सिक्का है तो बधाई हो, आप बहुत जल्द करोड़पति बनने वाले हैं। ऑनलाइन ग्लोबल मार्केट में सिक्के भेजने के लिए आपको OLX वेबसाइट पर लॉगइन करना होगा. इस सिक्के को बेचने के लिए आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पूरा करना होगा.

ध्यान रखें कि इस दुर्लभ सिक्के को ऑनलाइन वेबसाइट पर बेचने के लिए आपको विक्रेता के रूप में लॉग इन करना होगा। इसके बाद आपको सिक्के की एक अच्छी फोटो अपलोड करनी होगी और अपना मोबाइल नंबर देना होगा। ग्राहक आपके दिए गए मोबाइल नंबर पर आपसे संपर्क करेगा.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App