MSY: महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी! अब इस योजना के तहत महिलाओं को मिलेंगे 1000 रुपए, जानें योजना 

Avatar photo

By

Sanjay

MSY: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोकसभा चुनाव आने वाले हैं. इसी को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं का आशीर्वाद लेते हुए कल घोषणा की कि महिला सम्मान योजना जल्द ही शुरू की जाएगी. इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीने हजार रुपये दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन जल्द शुरू होगा.

दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने सोमवार को विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट पेश करते हुए ‘मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना’ की घोषणा की। इस योजना के तहत 18 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को हर महीने 1,000 रुपये मिलेंगे. जो महिलाएं दिल्ली में मतदाता के रूप में पंजीकृत हैं वे इस योजना के लिए पात्र होंगी। लेकिन इस योजना का लाभ लेने के लिए शर्त यह होगी कि वे किसी अन्य योजना का लाभ नहीं ले रहे हों और सरकारी कर्मचारी या आयकर दाता नहीं हों।

लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में प्रस्तावित हैं और दिल्ली से संसद के निचले सदन के लिए सात सदस्य चुने जाते हैं। चुनाव के बाद लागू होने वाली इस योजना से राष्ट्रीय राजधानी की करीब 50 लाख महिलाओं को फायदा हो सकता है. अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक लंबी पोस्ट में कहा कि कल से उन्हें दिल्ली की माताओं और बहनों से बहुत सारे फोन आ रहे हैं कि महिला सम्मान योजना के तहत पंजीकरण कैसे करें।

रजिस्ट्रेशन जल्द ही शुरू होगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस योजना पर काम कर रहे हैं और इसके लिए पंजीकरण प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा कि वह जो कुछ भी कर पा रहे हैं वह सभी माताओं-बहनों के आशीर्वाद का परिणाम है। उन्होंने कहा, ”…मेरे विरोधियों ने मुझे कुचलने में कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन आपका आशीर्वाद उनकी सभी साजिशों को विफल कर रहा है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App