Merto: मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी, जानिए अच्छी खबर

Avatar photo

By

Business Desk

Metro: मेट्रो प्रबंधन ने यात्रियों के हित में यह फैसला लिया है. अब मेट्रो टिकट खरीदने के बाद उसे इस्तेमाल करने की अवधि पूरे दिन के लिए होगी. पहले यह समय सीमा 30 मिनट थी. काउंटर पर लंबी वैगन खड़ी होने के कारण यह निर्णय लिया गया है.

जानिए अच्छी खबर

मेट्रो से सफर करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. मेट्रो प्रशासन ने अब ग्रेनो मेट्रो लाइन पर पूरे दिन उपयोग के लिए टिकट उपलब्ध करा दिए हैं. टिकट काउंटर पर गर्लफ्रेंड की लंबी लीज के चलते मेट्रो प्रबंMertoधन ने यह फैसला लिया है. अभी तक यह सीमा 30 मिनट थी. इससे जुड़े लोगों को काफी पोर्टफोलियो का सामना करना पड़ रहा था. मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMTC) ने यह फैसला लिया है.

नॉर्वेजियन इंजीनियरिंग के प्रबंध निदेशक डॉ. लोकेश एम ने बताया कि मेट्रो लाइन पर दो तरह से टिकट लेने की सुविधा है. पहला, आप स्टेशन काउंटर से टिकट खरीद सकते हैं और दूसरा, आप घर बैठे अपने कंप्यूटर से टिकट बुक कर सकते हैं. अभी तक टिकट बुक करने के 30 मिनट के अंदर ही इस्तेमाल करना होता था, उसके बाद यह काम नहीं करता था. काउंटर पर फिर से सक्रिय सामग्री थी, सक्रिय टिकट के बिना, मेट्रो स्टेशन पर स्थापित लोड फेयर गेट (एएफसी) काम नहीं कर रहा था. इसके चलते टिकट काउंटरों पर लंबी कतारें लग रही हैं.

Business Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App