जज्बे को सलाम, इस महिला ने 145 करोड़ का ऑफर ठुकराकर 8300 करोड़ की खड़ी कर दी कंपनी

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। वो कहते हैं ना अगर किसी काम को करने की मन बना लें तो आप अपने मुकाम को हासिल कर ही लेते हैं। क्या आप जानना चाहते हैं कि कैसे एक महिला ने 145 करोड़ का ऑफर ठुकराकर 8300 करोड़ की कंपनी खड़ी कर दी? सुनीरा मधानी, एक प्रेरणादायक महिला उद्यमी, जिन्होंने 2014 में स्टैक्स नामक एक फिनटेक कंपनी की सह-स्थापना की।

मूल रूप से पाकिस्तान से, सुनीरा ने फ्लोरिडा विश्वविद्यालय से वित्त में डिग्री प्राप्त की। स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद, उन्होंने अटलांटा स्थित भुगतान प्रोसेसर फर्स्ट डेटा के लिए काम किया, जहां उन्हें प्रतिशत-आधारित लेनदेन को खत्म करने का विचार आया।

अपने भाई साल रहमतुल्ला के साथ, सुनीरा ने एक मासिक सदस्यता-आधारित प्लेटफ़ॉर्म विकसित किया। ऑरलैंडो में इस विचार को प्रस्तुत करने के बाद, वे 100 ग्राहकों को सुरक्षित करने में सक्षम हुए। इस दौरान उन्हें स्टैक्स को 145 करोड़ रुपये में बेचने का ऑफर मिला, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया। आज, स्टैक्स की पिछली वैल्यू 1 बिलियन डॉलर या 8300 करोड़ रुपये से अधिक है।

महिला उद्यमियों को सशक्त बनाना

सुनीरा जानती हैं कि अधिकांश महिला उद्यमी उनके जितनी भाग्यशाली नहीं हैं। इसे हल करने के लिए, उन्होंने सीईओ स्कूल की स्थापना की, एक ऐसा मंच जो महिला व्यवसाय मालिकों को चुनौतियों से पार पाने और अधिक वित्तीय सफलता प्राप्त करने में मदद करता है।

सीईओ स्कूल के बारे में

सीईओ स्कूल महिला उद्यमियों को उनके व्यवसायों को विकसित करने और सफल बनाने के लिए आवश्यक उपकरण और सहायता प्रदान करता है। यह कार्यशालाओं, ऑनलाइन पाठ्यक्रमों, और एक-एक कोचिंग सहित विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम प्रदान करता है।

सुनीरा मधानी: महिलाओं के लिए प्रेरणा

सुनीरा मधानी महिला उद्यमियों के लिए एक प्रेरणा हैं। उन्होंने दिखाया है कि कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प और रचनात्मकता के साथ, महिलाएं कुछ भी हासिल कर सकती हैं।

यहां कुछ महत्वपूर्ण बातें हैं जो आप सुनीरा मधानी से सीख सकते हैं:

  • अपने सपनों का पीछा करें: यदि आपके पास एक महान विचार है, तो इसे लागू करने से न डरें।
  • कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प से सफलता मिलती है: सफलता रातोंरात नहीं मिलती। आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होगी।
  • अन्य महिलाओं का समर्थन करें: महिलाओं को एक-दूसरे का समर्थन करना चाहिए और एक-दूसरे को सफल होने में मदद करनी चाहिए।
Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App