LPG Gas Cylinder: LPG गैस सिलेंडर को लेकर बड़ी अपडेट! 1 जून से होने वाला है यह काम

Avatar photo

By

Govind

LPG Gas Cylinder: एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को लेकर आज एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। अगर आप भी अपने घर में एलपीजी गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करते हैं तो 1 जून से नए नियम बदल जाएंगे। कई लोगों की सब्सिडी बंद हो जाएगी और कई लोगों को भारी नुकसान होगा. एलपीजी गैस सिलेंडर डिस्काउंट के साथ दिया जाएगा, तो आइए पूरी खबर विस्तार से जानते हैं, कैसे उठाएं लाभ, कैसे बंद हुई सब्सिडी को वापस कराएं उन लोगों को, कैसे शुरू कराएं पूरी जानकारी आपको इसके जरिए दी गई है. यह लेख है, इसलिए इसे अवश्य पढ़ें।

1 जून से एलपीजी गैस सिलेंडर पर नए नियम लागू हो रहे हैं। आप सभी जानते होंगे कि उज्ज्वला योजना के तहत माताओं और बहनों को सब्सिडी के रूप में ₹300 दिए जाते हैं, लेकिन आप सभी को बता दें कि सब्सिडी के रूप में ₹300 दिए जाएंगे। कहा जा रहा है कि आने वाले चुनाव से पहले सरकार सभी लोगों को बड़ा तोहफा देने जा रही है, जो गैस सिलेंडर ₹903 में मिलता है, वह ₹300 की छूट के साथ ₹600 में मिलेगा। लोगों को काफी राहत मिलेगी. लाऊंगा ।

हर महीने की पहली तारीख को पेट्रोल-डीजल और एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम भी कम या ज्यादा होते हैं। बताया जा रहा है कि इस बार भी एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती होगी जो कि ₹10 से लेकर ₹50 तक हो सकती है। बताया जा रहा है कि इस बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती होगी और लोगों को बहुत राहत मिलेगी.

दिल्ली में एलपीजी गैस सिलेंडर 903 रुपये, मुंबई 902 और गुड़गांव 911 बेंगलुरु 905 चंडीगढ़ 912 जयपुर 906 पटना 1001 कोलकाता 929 चेन्नई 918 नोएडा 929 हैदराबाद 955 लखनऊ 940

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow