LPG Gas Cylinder: सरकार का ऐलान, सस्ती मिलेगी एलपीजी गैस, जल्दी खरीदे ऐसे

Avatar photo

By

Sanjay

LPG Gas Cylinder: अगर आप एलपीजी गैस का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बताना चाहूंगा कि सरकार की ओर से अभी एक नई खुशखबरी का ऐलान किया गया है। जिसके तहत अब आपको 19 किलो गैस की कीमत में भारी कटौती के साथ कमर्शियल गैस काफी सस्ती कीमत पर मिलेगी।

जो लोग किसी भी काम के लिए कमर्शियल गैस का उपयोग करते हैं। उनके लिए ये खबर बेहद फायदेमंद साबित होने वाली है. क्योंकि देखा जा रहा है कि आधुनिक स्थिति को देखते हुए 19 किलो एलपीजी गैस की कीमत में 19 रुपये की भारी कटौती की गई है।

जानिए यहां कितने में बिक रहा है कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर

देखा जा रहा है कि फिलहाल दिल्ली जैसे बड़े शहरों में एलपीजी गैस पर 19 रुपये की कटौती की गई है। जैसा कि ग्राहक जानते हैं कि फिलहाल दिल्ली जैसे राज्यों में गैस की कीमत 1764.50 रुपये बताई गई है. जिसे घटाकर 1745.50 कर दिया गया है.

अगर मुंबई जैसे बड़े शहरों में नई कीमत का जिक्र किया जाए तो यह 1698.50 रुपये नजर आ रही है।

इसके अलावा चेन्नई राज्य में कमर्शियल गैस की कीमत लोगों के बीच 1911 रुपये बताई जा रही है.

जब कोलकाता में ₹20 कटौती के साथ गैस की कीमत 1859 बताई जा रही है

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत

कोई भी व्यक्ति जो अपना स्वयं का व्यवसाय जैसे रेस्तरां, होटल और अन्य व्यवसाय चलाता है। अगर बात खाने से जुड़ी है तो यह आपके लिए बेहतर ऑफर हो सकता है क्योंकि सरकार गैस सिलेंडर पर कटौती कर रही है। ताकि यूजर इसे सुरक्षित तरीके से इस्तेमाल कर सके. लेकिन जानकारी के लिए बता दूं कि अभी तक घरेलू गैस को लेकर कीमतों में कोई कटौती देखने को नहीं मिली है।

जो लोग व्यावसायिक गैस का उपयोग करते हैं वे अपने राज्य में नजदीकी कंपनियों से संपर्क करके आसानी से अपने लिए गैस सिलेंडर प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन जानकारी के लिए मैं आपको बताना चाहूंगा कि हर राज्य में कीमत में भिन्नता हो सकती है। यूजर्स अपने राज्य की नई कीमत देखकर आसानी से गैस सिलेंडर खरीद सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App