लो जी इतनी तक बढ़ गए एलपीजी सिलेंडर के दाम! देखें अब कितना तक जेब पर होगा असर

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: LPG Cylinder Price update. देश के हर घर की जरूरत रसोई गैस सिलेंडर को लेकर अब ग्राहकों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। हर महीने की शुरुआत में देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां एलपीजी सिलेंडर की कीमतों को तय करती है। जिससे कंपनियों ने नए रेट को जारी कर दिया है, जिससे अब रसोई गैस सिलेंडर ग्राहको इसके लिए ज्यादा जेब ढीली करनी होगी। जिससे ये खबर आप के लिए बहुत ही खास होने वाली है।

केन्द्र में मोदी सरकार ने 1 फरवरी को देश का आम बजट पेश कर दिया है, जिससे खास वर्ग के लिए ख्याल रखा गया है, तो वही ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने तो देश के लाखों करोड़ों रसोई गैस सिलेंडर ग्राहकों के लिए जरुरी अपडेट किया है। जैसा कि आप को पता दें कि महीने के पहली तारीख को रसोई गैस सिलेंडर के दाम तय किए जाते है। वही देखा जाए तो कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर पर बड़ी राहत दी है।

दरअसल ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने 1 फरवरी को घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की तो नहीं बल्कि 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है, जो लागू हो गई है। ऐसे में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर ग्राहकों के जेब पर इसका कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

कमर्शियल LPG सिलेंडर पर बढ़ गए इतने रेट

वही कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम में 14 रुपये बढ़ाए गए है, जिससे इस रेट के अपडेट होने के बाद में 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,755.5 रुपये से 1,769.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है।

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतें है सिर्फ इतनी

तो वही पहले की तरह की घरेलू LPG गैस सिलेंडर की कीमत पर सेल होता रहेगा, क्योंकि कंपनियों ने इसके रेट को तस को तस रखा है। जिससे घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 903 रुपये है तो कोलकाता में 929 रुपये है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App