खुशखबरी! ग्राहकों को सिर्फ 649 रुपए मिल रहा LPG सिलेंडर, जानिए कैसे

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:हर घर की जरूरत रसोई गैस सिलेंडर अब समय के साथ-साथ काफा बदल चुका है। देश में तेल मार्केटिंग कंपनियां विभिन्न साइज के सिलेंडर बेच रहे हैं। तो वही अब ग्राहकों को सिर्फ ₹649 में ही एलपीजी गैस सिलेंडर मिल जाएगा। जी हां आप यहां पर यह खबर पढ़ कर चौकिएं क्योंकि देश में लगातार बढ़ रही कमर तोड़ महंगाई से हर कोई परेशान है, जिससे कंपनियां ने एक खास ऑप्सन लोगो के सामने रखा है, जिससे ग्राहकों को ₹649 में ही एलपीजी गैस सिलेंडर उपलब्ध हो रहा है।

हर महीने की शुरुआत में देश की तेल मार्केटिंग कंपनियों जैसे कि इंडियन ऑयल (Indian Oil) गैस सिलेंडर के कीमत तय करती है। तो फरवरी के महीने की शुरुआत में कंपनियों ने गैस सिलेंडर के रेट अपडेट कर दिए हैं। सरकार ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें जसतस रखी है। हालांकि कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत कुछ बढ़ा दी है।

ऐसे में अगर आप 14 किलो वाला रसोई गैस सिलेंडर खरीद नहीं पा रहे हैं, तो आपके लिए इंडियन ऑनलाइन गजब का तरीका निकाला है। जिससे आप आपको 950 रुपए से कम रुपए में यानी की 649 में ही कंपोजिट सिलिंडर मिल रहा है। खबरों में बताया जा रहा हैं, अभ इंडेन यानी इंडियन ऑयल (Indian Oil) ये सिलेंडर उपलब्ध करा रही है।

ये रही 10 किग्रा सिलेंडर खासियत और कीमत

अक्सर लोगों को यह शिकायत रहती थी की रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में घतौली की जाती है। लेकिन इस गैस सिलेंडर यानी की कंपोजिट गैस सिलेंडर के मामले में इसकी खासियत यह है। कि यह पारदर्शी होते हैं और उठाने में भी हल्के होते हैं। हालांकि इंडियन देश की कुछ शहरों में ही इस सेवा का संचालन कर रही है।

जिन शहरों में यह सिलेंडर यह सिलेंडर मिल रहा हैं, तो यहां पर कीमत, जैसे जयपुर में 636 रुपए 50 पैसे, मुंबई में 634 रुपये, कोलकाता में 652, चैन्‍नई 645 रुपये में , लखनऊ में 660 रुपये, इंदौर में 653 रुपये है, वही कंपनी का कहना हैं कि जल्द ही यह सेवा पूरे देश में उपलब्ध होगी।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow