Loan:सिर्फ आधार कार्ड और मिलेगा 50 हजार, वह भी बिना गारंटी के, जानें कैसे 

Avatar photo

By

Govind

मोदी सरकार देश के आम नागरिकों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। इन्हीं सरकारी योजनाओं में से एक का नाम पीएम स्वनिधि योजना है। देश में कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार ने इस योजना की शुरुआत की थी. इस योजना के तहत 50 हजार रुपये तक बिना गारंटी लोन मिलता है.

आपको बता दें कि यह योजना खासतौर पर उन लोगों के लिए है जो छोटी-मोटी नौकरी करते हैं, लेकिन किसी कारणवश उन्हें अपना बिजनेस शुरू करने में दिक्कत आ रही है। या फिर नए सिरे से अपना छोटा सा बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. यह योजना खासकर रेहड़ी-पटरी वालों के लिए फायदेमंद है

लोन की राशि कितनी होगी?

मोदी सरकार पीएम स्वनिधि योजना के तहत 50 हजार रुपये तक का लोन देती है. लेकिन 50 हजार रुपये का लोन लेने के लिए आपको अपनी साख बनानी होगी. इसलिए इस योजना के तहत किसी को भी पहला लोन 10,000 रुपये का मिल सकता है. एक बार ऋण चुकाने के बाद दूसरी बार दोगुनी राशि ऋण के रूप में ली जा सकती है।

लोन कैसे मिलेगा

मान लीजिए कोई व्यक्ति बाजार में सड़क किनारे दुकान लगाना चाहता है। इसके लिए उन्होंने स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार रुपये का लोन लिया. फिर उन्होंने लोन की रकम समय पर चुका दी. ऐसे में वह व्यक्ति दूसरी बार इस योजना के तहत 20 हजार रुपये का लोन ले सकता है. इसी प्रकार तीसरी बार में वह 50 हजार रुपये के ऋण के लिए पात्र होंगे। इस योजना की खास बात यह है कि सरकार लोन पर सब्सिडी भी देती है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App