Lic Saral pension scheme:LIC की इस पॉलिसी ने ग्राहकों को दिया नया तोहफा, हर महीने मिल रही है 12,000 रुपये की पेंशन

Avatar photo

By

Govind

देश की वर्तमान समय में भारतीय जीवन बीमा निगम योजना है. नागरिकों के लिए चलाई जा रही है बेहतरीन पेंशन नीति! जो देश के नागरिकों को उनके भावी जीवन में सहायता प्रदान कर रही है ! LICदेश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है जिस पर देश के करोड़ों लोग भरोसा करते हैं।

अगर आप एलआईसी में निवेशकर अपनी भावी जिंदगी को सुरक्षित करना चाहते हैं तो एलआईसी के पास एक पॉलिसी है। जिसमें निवेश करने पर आपको बहुत अच्छी पेंशन का लाभ मिलेगा! इस पॉलिसी का नाम एलआईसी सरल पेंशन पॉलिसी है।

भारतीय जीवन बीमा निगम ने खास तौर पर पेंशन के लिए यह पॉलिसी शुरू की है। खासकर उन लोगों के लिए जो नौकरी करते हैं और जिन्हें नौकरी करने के बाद पेंशन नहीं मिलती है। ऐसे में एक निश्चित उम्र यानी बुढ़ापे तक पहुंचने के बाद व्यक्ति को पैसों की बेहद जरूरत होती है।

अगर आप भी वृद्धावस्था पेंशन पाने के लिए अपनी व्यवस्था करना चाहते हैं! तो आप समय रहते अपनी कमाई को LIC की इस खास एलआईसी सरल पेंशन पॉलिसी में निवेश कर सकते हैं! और हर महीने पेंशन प्राप्त कर सकते है !

भारतीय जीवन बीमा निगम

भारतीय जीवन बीमा निगम की यह पॉलिसी आज के समय में सबसे खास पॉलिसी बन गई है। यदि कोई व्यक्ति विशेष आय की व्यवस्था करना चाहता है ! तो वह यहां निवेश करके पेंशन की व्यवस्था कर सकता है।

जिसके लिए आपको एकमुश्त रकम निवेश करनी होगी यानी एन्युटी खरीदनी होगी. जिसके माध्यम से कोई व्यक्ति एलआईसी सरल पेंशन पॉलिसी में मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक या निवेश कर सकता है! वार्षिक पेंशन की व्यवस्था कर सकते हैं !

6 महीने बाद लोन लेने जैसी सुविधा

एलआईसी सरल पेंशन पॉलिसी लोगों को उनके बुढ़ापे में यानी 60 साल की उम्र में रिटायरमेंट के समय पेंशन का लाभ देती है। इसमें आपको हर महीने 12 हजार रुपये का पेंशन लाभ दिया जाता है. इस पॉलिसी में आपको एक बार में पॉलिसी के तहत एकमुश्त राशि का भुगतान करना होगा।

इसके अलावा भारतीय जीवन बीमा निगम! इस पेंशन पॉलिसी में निवेश करने पर ग्राहकों को 6 महीने के बाद लोन लेने जैसी सुविधाओं का भी लाभ मिलता है।

एलआईसी सरल पेंशन पॉलिसी

एलआईसी सरल पेंशन पॉलिसी में पेंशन लाभ लेने के लिए यदि आपकी उम्र 42 वर्ष है! वहीं, अगर आप 30 लाख रुपये की एन्युटी खरीद रहे हैं तो आपको 12,388 रुपये की मासिक पेंशन मिलेगी।

इसके जरिए आप मासिक पेंशन न्यूनतम 1,000 रुपये, त्रैमासिक पेंशन न्यूनतम 3,000 रुपये, अर्धवार्षिक पेंशन न्यूनतम 6,000 रुपये और वार्षिक पेंशन न्यूनतम 12,000 रुपये का विकल्प चुन सकते हैं। यह निवेशकों के लिए ध्यान देने योग्य बात है! कि भारतीय जीवन बीमा निगम की इस पॉलिसी में अधिकतम पेंशन राशि की कोई सीमा नहीं है!

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App