होली से पहले इन सरकारी कर्मियों को बड़ा तोहफा, अब बैंक खाते में बढ़कर आएगी इतनी सैलरी, जानिए

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:J&K Teacher Employee Honorarium Information. देश में अगले कुछ महीनो में लोकसभा चुनाव लगे हुए हैं। जिससे देश राज्यों में सरकारें एक से बढ़कर एक ऐलान करती जा रही है। तो वहीं ऐसे शिक्षक और कर्मचारी जो जम्मू कश्मीर में राज्य सरकार के अधीन काम कर रहे हैं। तो इन विभाग के कर्मचारियों के लिए सरकार ने बड़ा तोहफा दे दिया है। सरकार ने शिक्षक कर्मियों के मानदेय में 50 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है।

ऐसे शिक्षक और कंर्मी जो जम्मू कश्मीर राज्य के अधीन काम कर रहे हैं। तो सरकार ने होली के पहले ही रहबर-ए-खेल शारीरिक शिक्षा को शिक्षकों को एक बड़ा तोहफा दे दिया है। सरकार के इस कदम से राज्य के विभिन्न जिलों में सरकारी स्कूलों में काम कर रहे 2417 शिक्षकों को बेनिफिट मिलेगा।

दरअसल आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में युवा सेवाओं के तहत काम कर रहे 2417 रहबर-ए-खेल (आरईके) शारीरिक शिक्षा शिक्षकों मानदेय बढ़ाने की मंजूरी दी गई है।  मौजूदा समय में इन शिक्षकों को मासिक मानदेय के तौर पर ₹4000 मिलते हैं।

जिसमें ध्यान देने वाली बातें हैं कि सरकार ने सीधे-सीधे एक बार में ही 50 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। सरकार के इस फैसले से इन शिक्षकों के बैंक खातों में अब बढ़कर सैलरी आएगी।

मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है, शिक्षकों की नियुक्ति ऐसे इलाकों में है जो दूर दराज क्षेत्रों में है। जिससे यह कर्मी युवाओं को खेलों के साथ-साथ शारीरिक एक्टिविटी से जोड़ रहे हैं। इन शिक्षकों से जुड़े लोग मिलने वाले मानदेय बढ़ोतरी के लिए काफी समय से मांग कर रहे थे। जम्मू कश्मीर प्रशासन के 50 फीसदी मानदेय बढ़ाने के इस फैसले से शिक्षकों को काफी बड़ी राहत मिलने वाली है।

अगर आप जम्मू कश्मीर में नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आप को एनडीपीएस कोर्ट में 50 पदों पर आवेदन करने का मौका मिल रहा है, जिससे आप यहां पर मांगी गई योग्यता के अनुसार आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में बताया गया हैं कि पीठासीन अधिकारी (जिला एवं सत्र न्यायाधीश), पीए सह सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर, अनुभाग अधिकारी, हेड असिस्टेंट, क्रिमिनल क्लर्क, कॉपीइस्ट, विविध क्लर्क, ड्राइवर ग्रेड-II और अर्दली के पद खाली है।

 

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App