नई दिल्लीः आधुनिक जमाना इंटरनेट का है, जिसमें आपके पास स्मार्टफोन एक घंटे को भी दूर चला जाए तो दुनिया से कनेक्टिविटी कट जाती है। यही वजह है कि देश की एक बड़ी आबादी के पास स्मार्टफोन है, जिसके चलते डेटा का खर्च भी बढ़ता जा रहा है। इसी के चलते देश की बड़ी -बड़ी टेलीकॉम कंपनियां नए-नए प्लान के साथ बाजार में आती रहती हैं, जिन्हें यूजर्स का अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है।

अब देश की सबसे बड़े टेलीकॉम कंपनियां रिलायंस जियो नए-नए प्लान लेकर मार्केट में आ रही है, जिसे लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। जियो के छोटे प्लान यूजर्स के बीच धमाल मचाए हुए हैं, जिनका आप भी आसानी से फायदा ले सकते हैं। इसलिए आपको जियो के प्लान के बारे में डिटेल में जानना जरूरी है।

इसे भी पढ़ेंः अब बिंदास होकर उठाये 5G सर्विस का लुफ्त, 4G प्लान के मुकाबले इतने रुपये सस्ता होगा, 99 रूपये से होगी शुरू

  • 15 रुपये में मिल रही यह सुविधाएं

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो का छोटू प्लान गदर मचाए हुए है, जिसमें तमाम सुविधाएं मिल रही है। इस प्लान में 1 जीबी डेटा उपलब्ध कराया जा रहा है। इसकी खासियत यह है कि डेटा यूजर के सक्रिय प्लान की वैलिडिटी तक वैलिड रहता है। दूसरी ओर इस डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स 64 केबीपीएस की स्पीड के साथ इंटरनेट का यूज कर सकते हैं।

  • 25 रुपये में मिल रहा इतने जीबी डेटा

रिलायंस जियो के धाकड़ प्लान गदर मचाए हुए हैं। मात्र 25 रुपये खर्च कर भी आपको बड़े फायदे मिल रहे हैं। इतने रुपये में ही कंपनी 2जीबी डेटा ऑफर पेय कर रही है। प्लान की खासियत यह है कि डेटा की वैलिडिटी यूजर के एक्टिव प्लान की वैलिडिटी तक रहती है। यूजर्स 2जीबी तक हाईस्पीड नेट के बाद 64 केबीपीएस की स्पीड के साथ इंटरनेट आराम से चला सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि रिलायंस जियो का 121 रुपये वाला प्लान भी मार्केट में तहलका मचाए हुए है। इसमें यूजर्स को 12जीबी डेटा का लाभ पहुंचा रहा है। ऊपर बताये गए प्लान्स की ही तरह इस प्लान प्लान की भी वैलिडिटी यूजर के सक्रिय प्लान तक रहती है। 12जीबी तक हाईस्पीड डेटा यूज करने के बाद जब समय अवधि समाप्त कहो जाएगी।


Latest News