नई दिल्लीः देशभर में टेलीकॉम कंपनियों इन दिनों ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए अपने सस्ते प्लान लॉन्च कर रही है, जिससे यूजर्स को लुभायाजा सके। कंपनियां कम कीमत के प्लान पेश कर यूजर्स का दिल जीतना चाहती हैं, जिससे आगे चलकर बिक्री को बढ़ाया जा सके।

इस बीच देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनियों में गिने जाने वाली बीएसएनएल अपने यूजर्स पर मेहरबान हैं। बीएसएनएल अब जल्द ही देशभर में 4जी सर्विस भी लॉन्च करने जा रही है। वहीं कंपनी के छोटे-छोटे प्लान भी जियो और वोडाफोन के छक्के छुड़ा रहे हैं। इसलिए आपको भी समय निकालकर प्रीपेड प्लान के बारे में जरूर जानना चाहिए।

  • 87 रुपये के प्लान में मिल रही ढेर सारी सुविधाएं

बीएसएनएल के 87 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को ढेर सारी सुविधाएं मिल रही हैं। कंपनी 14 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करती है, इस प्लान के साथ मिलने वाले फ्री फायदे मिल रहे हैं। इस प्लान के साथ कंपनी आपको रोजाना 1 जीबी हाई-स्पीड डेटा देती है, लेकिन ऐसे में यह प्लान आपको कुल 14GB डेटा देगा। डेटा के अलावा, आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा मिलेगी।

  • जानिए 29 रुपये के प्लान की खासियत

बीएसएनएल का 29 रुपये वाला प्लान भी इन दिनों धमाल मचाए हुए है। इससे आप किसी भी लोकल और नेशनल कॉल नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर सकते हैं। साथ ही इस प्लान में यूजर्स को सिर्फ 1GB हाई स्पीड डेटा भी मिलेगा। साथ ही बीएसएनएल का यह प्लान 5 दिनों के लिए वैलिड होगा।

  • 18 रुपये वाला प्लान बना पसंद

बीएसएनएल का सस्ता और अच्छा 18 रुपये वाला प्रीपेड प्लान ग्राहकों की पसंद बना हुआ है, जो यूजर्स को दो दिन की वैलिडिटी प्रदान करता है। इस सस्ते और धांसू प्लान में रोजाना 1GB डेटा भी मिलता है। इस प्लान के साथ ग्राहकों को कुल 2GB डेटा मिलेगा। वॉयस कॉलिंग की बात करें तो इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 80kbps हो जाएगी।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts