Credit Score बेकार होने पर बैंक से आसानी से मिल जाएगा Personal Loan, बस करना होगा ये काम

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Personal Loan with Bad Credit Score: आज के समय बिना क्रेडिट स्कोर चेक किए कोई भी बैंक लोन नहीं देता है। अगर क्रेडिट स्कोर बेकार हैं तो बैंक लोन के लिए मना कर देते हैं। पर्सनल लोन में खासतौर पर बैंक क्रडिट स्कोर का खास ख्याल रखा जाता है। क्यों कि ये अनसिक्योर्ड होता है।

ऐसे में यदि आपका क्रेडिट स्कोर बेकार हैं और आपको पैसों की फौरन जरूरत हैं तो आप ऐसे में क्या करेंगे। आप पर्सनल लोन लेना चाहते हैं लेकिन बैंक बिल्कुल भी नहीं देंगे। इस समस्या से छुटकार दिलाने के लिए हम एक शानदार ऑप्शन लेकर आए हैं जिसमें आपके बेकार क्रेडिट स्कोर भी बैंक आसानी से पर्सनल लोन दे देंगे।

लोन के लिए आवेदन करने से पहले कर लें ये काम

अगर किसी भी बैंक में पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने जाते हैं तो पहले अपना क्रेडिट स्कोर चेक कर लें। आपको पता होना चाहिए कि आपका क्रेडिट स्कोर कितना है। बैंक आपकी लोन की पात्रता का मूल्यांकन करने और ब्याज दरों को तय करने के लिए आपके क्रेडिट स्कोर का इस्तेमाल करते हैं। इसलिए क्रेडिट स्कोर का पता होना काफी जरूरी है।

वहीं कोई भी बैंक लोन देने के पहले इनकम का रेशियों चेक कर सकता है। एक सरकारी कर्मचारी वाले शख्स को आसानी से लोन मिल जाता है। इसके अलावा बैंक आपके लोन से मंथली इनकम को डिवाइड करता है। इससे ये पता लगता है कि आपकी इनकम से कितना लोन चुकाया जा सकता है। वहीं कम डीटीआई वाले ग्राहक बैंक से आसानी से लोन ले लेते हैं। इसलिए पता होना चाहिए कि आपका डीटीआई क्या है।

उसे मंथली इनकम की कैलकुलेशन करें जिसे आप आसानी स दे सकते हैं। इसके लिए एक बजट भी बनाएं, जिसमें आपकी मंथली इनकम और खर्च की रूपरेखा हो। अपने जरूरी खर्चों को सूचीबद्ध करने के बाद मनोरंजन, बाहर से खाना जैसे खर्चों को कम करें। ये स्ट्रैटजी आपके पैसों को बचाएगी।

ये काम करने पर मिल जाएगा लोन

वहीं काफी सारे बैंक हैं जो कि क्रेडिट स्कोर के खराब होने पर पर्सनल लोन नहीं देते हैं। सबसे पहले आप वैसे बैंक की खोज करें जो कि बेकार क्रेडिट स्कोर पर लोन देता हो। बहराल उनकी ब्य़ाज और कई चार्ज का पता में सावधानी बरतें। इसके बाद बैंक का चुनाव करें और लोन के लिए आवेदन करें।

अगर आप क्रेडिट स्कोर बेकार हैं तो एप्लीकेशन में गारंटर को ऐड करने का प्रयास करें। बैंके आसानी से पर्सनल लोन दे देंगे। आप ज्वाइंट लोन एप्लीकेशन पर भी विचार कर सकते हैं। अच्छा क्रेडिट स्कोर रखने वाला साइन खराब क्रेडिट स्कोर वाले लोगों के लिए पर्याप्त फर्क ला सकता है। उनका मजबूत क्रेडिट स्कोर लोन दिलाने के चांस को बढ़ा देता है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App