गुलाबी वाला 20 का नोट रखा जेब में तो तुरंत 6 लाख रुपये में बेच डालें, तरीका भी बहुत आसान

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः कभी आपने कल्पना भी नहीं की होगी कि पुराने नोट और सिक्कों के बदले में मोटी रकम मिल जाएगी, लेकिन क्या आपको पता है कि यह सौ फीसदी सच है। इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों के बदले में कई-कई लाख रुपये तक आराम से मिल रहे हैं, जिसकी आप सस्ते में खरीदाकर कर पैसों की बचत कर सकते हैं।

वैश्विक बाजार में कुछ ऐसी संस्थाएं हैं जो अब पुराने नोट के बदले में छप्परफाड़ रकम दे रही हैं। 20 के नोट के बदले में सिंपल तरीके से 6 लाख रुपये तक मिल रहे हैं जो किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं है। इस नोट की सेल के लिए तमाम जरूरी शर्तों को जानना होगा, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

आपके घर तिजोरी में अगर 20 का नोट रखा है तो बिक्री से पहले जरूरी शर्तों को जान लें, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। इसलिए जरूरी है कि आप ध्यान से आर्टिकल पढ़ लें।

20 के नोट की खूबियां, जानें

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 20 के नोट की सेल करना चाहते हैं तो परेशान ना हो। बिक्री के लिए नोट पर सबसे पहले तो सीरियल नंबर 786 का लिखा होना जरूरी है। इसके अलावा नोट पर का कलर भी गुलाबी होना जरूरी है। इसलिए जरूरी है कि नोट की सेल आप सिंपल तरीके से कर सकते हैं।

इस्लाम धर्म के लोगों में तीन अंकों वाले सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है। घर में सुख-समृद्धि और शांति बनाए रखने के लिए इस नोट की खरीदारी करना पसंद करते हैं जो किसी बढ़िया मौके की तरह है। आपने नोट की सेल करने का मौका निकाला तो फिर गुरु चूक जाएंगे। इसलिए जरूरी है कि आप नोट की सेल करने का ऑफर हाथ से ना जानें दो किसी बढ़िया मौके की तरह है।

यहां 20 का नोट तुरंत बेचें

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 20 के नोट की सेल करने के लिए कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए आपको सबसे पहले क्विकर वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। यहां नोट की साफ सुथरी फोटों लेकर अपलोड कर सकते हैं।

इसके बाद आपसे खुद व खुद ग्राहक अपने आप संपर्क करने लगेंगे, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है। जानकारी के लिए बता दें कि क्विकर वेबसाइट ने आधिकारिक रूप से नोट की कीमत पर कुछ नहीं कहा है। मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App