गैस सिलेंडर की दामों में भारी कटौती, अब इतने रुपये में कर सकते हैं खरीदारी

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली LPG Cylinder Price: देश भर में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कमी की गई है। बीते 6 महीने में ये कटौती दूसरी बार हुई है। इस हिसाब से 6 महीने में गैस सिलेंडर की कीमतों में 300 रुपये की कमी हुई है।

वहीं बीते 3 सालों की रिपोर्ट पर नजर डालें, तो घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें 3 सालों में सबसे कम हैं। वहीं आखिरी बार 900 रुपये से कम में गैस सिलेंडर की कीमतें हुई थी। अब घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें महानगरों में कितने हैं।

महानगरों में कितना है गैस सिलेंडर का रेट

केंद्र सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कमी की गई है। ये नई दरें आज यानि कि शनिवार को हो गई हैं। इस कटौती के बाद देश की राजधानी दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें 803 रुपये हैं। दूसरी तरफ कोलकाता में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें कम होकर 829 रुपये हो गई हैं।

मुंबई में गैस सिलेंडर की कीमतें 802.50 रुपये हो गई हैं। वहीं दूसरी तरफ चेन्नई में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें 818.50 रुपये हो गई हैं। आखिरी बार 30 अगस्त को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कमी हुई थी। तब भी सरकार ने पूरे देश में 200 रुपये की कमी गई थी। इस बार फिर से गैस सिलेंडर की कीमतें में कमी की गई हैं।

3 सालों में सबसे सस्ता हो गया है गैस सिलेंडर

आपको बता दें ये तीन सालों में सबसे कम दाम हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में 25 फरवरी 2021 को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 794 रुपये थी। उसके बाद 9 मार्च को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत सबसे कम देखने को मिली है। क्यों कि 1 मार्च 2021 को सिलेंडर की कीमत 819 रुपये हो गई थी।

उसके बाद लगातार 3 महीने गैस सिलेंडर की कीमत 809 रुपये रही है। उसके बाद इसमें लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली है। लेकिन 803 रुपये के लेवल पर कभी नहीं आ सकी है। इस कारण से ये लेवल करीब 3 साल में बेहद ही कम है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App